भारत में नई बाइक और कारें

बजाज चेतक की बुकिंग्स अस्थाई रूप से की गई बंद, स्कूटर की डिलिवरी में भी देरी

language dropdown

बजाज ऑटो ने इलैक्ट्रिक चेतक को दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है जिसमें चेतक अर्बन की भारत में एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपए रखी गई है.

expand फोटो देखें
फिलहाल बजाज चेतक इलैक्ट्रिक पर तीन से पांच महीने की वेटिंग दी जा रही है

बजाज ऑटो ने चेतक इलैक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग लेना अस्थाई रूप से बंद कर दिया है. इसकी वजह साफ तौर पर कोरोना वायरस महामारी है जिसके चलते देशभर में लॉकडाउन अब भी जारी है, इसी लॉकडाउन में गाड़ियों का उत्पादन लंबे समय तक बंद रहा और शुरू भी हुआ तो आंशित स्तर पर. इसी वजह से उत्पादन में देरी हुई है जिससे कंपनी ने अस्थाई रूप से बुकिंग्स बंद कर दी हैं, हालांकि बजाज जल्द ही इलैक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग्स दोबारा शुरू करेगी. फिलहाल बजाज चेतक इलैक्ट्रिक पर तीन से पांच महीने की वेटिंग दी जा रही है. बजाज अगस्त और सितंबर 2020 में उन ग्राहकों को स्कूटर की डिलिवरी देगी जिन्होंने इसे 29 फरवरी से पहले बुक किया है. इसके बाद बुकिंग करने वाले ग्राहकों को सितंबर 2020 के बाद डिलिवरी मिलेगी.

90mat0ogबजाज ऑटो ने इलैक्ट्रिक चेतक को दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है

बजाज ऑटो ने इलैक्ट्रिक चेतक को दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है जिसमें चेतक अर्बन की एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपए और चेतक प्रिमियम की एक्सशोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए रखी गई है. बजाज चेतक में 3 किवा इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 16 एनएम टॉर्क जनरेट करती है और ये बैटरी 1 घंटे में 25प्रतिशत और 5 घंटे में फुल चार्ज होगी. फीचर्स की बात करें तो नई चेतक इलुमिनेटेड स्विचगियर, ग्लवबॉक्स, रिट्रैक्टेबल हुक, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, कीलेस इग्निशन, रियर टाइम बैटरी लेवल इंडिकेटर और अगले व्हील में डिस्क ब्रेक्स के साथ लॉन्च की गई है.

a2b4p2loबजाज चेतक इलैक्ट्रिक कंपनी के प्रो-बाइकिंग द्वारा बेची जाएगी जिसमें केटीएम ब्रांड शामिल है

बजाज चेतक इलैक्ट्रिक कंपनी के प्रो-बाइकिंग द्वारा बेची जाएगी जिसमें केटीएम ब्रांड शामिल है. देशभर के 500 केटीएम डीलर्स ये इलैक्ट्रि्रक स्कूटर्स उपलब्ध कराएंगे. नई बजाज चेतक में आईपी67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जो सामान्य 15 एंपियर के स्विच से चार्ज होगी. दो मोड्स में उपलब्ध कराई गई इलैक्ट्रिक चेतक को ईको मोड में एक बार फुल चार्ज करने पर 95 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं स्पोर्ट मोड में ये 85 किमी तक चलती है. बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जा रही है और इसके उत्पादन के लिए कंपनी ने केवल महिलाओं का स्टाफ रखा है.

ये भी पढ़ें : 2021 में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए तैयार ओला

0 Comments

दिखने में बजाज चेतक इलैक्ट्रिक रेट्रो स्टाइल की डिज़ाइन में आती है जो साफ-सुथरी लाइन्स और कर्वी प्रोफाइल वाली है. स्कूटर के अगले ऐप्रॉन और पिछले टेललाइट के नीचे बजाज लोगो दिया गया है. नई चेतक बेहतर फिट और फिनिश में आई है जो हैडलैंप के लिए क्रोम बेज़ल के साथ एलईडी डीआरएल, रिंग और एलईडी हैडलैंप्स जैसी प्रिमियम डिटेलिंग से लैस है. इसके अलावा स्कूटर में सिंगल-साइडेड सस्पेंशन, सिंगल पीस सीट, बड़ी सिल्वर ग्रैब रेल्स और 12-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. बजाज ऑटो ने चेतक इलैक्ट्रिक को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है.

लेटेस्ट न्यूज़