लॉगिन

एक बार चार्ज करने पर 100 km चलती है BMW की हाईब्रिड साइकल, कीमत सुनकर होगी हैरानी

हीरो इलैक्ट्रिक और बींग ह्यूमन के बाद BMW ने भी हाईब्रिड इलैक्ट्रिक साइकल लॉन्च कर दी है जिसे एक्टिव ई-बाइक नाम दिया गया है. कंपनी ने इस साइकल में 504 वाट हाई-परफॉर्मेंस बैटरी लगाई है जो पूरी तरह इसकी फ्रेम से जुड़ी हुई है. भारत में BMW की इस बाइक की कीमत लगभग 2 लाख 60 हज़ार रुपए है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 13, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • BMW ई-बाइक में 504 वाट की हाई-परफॉर्मेंस बैटरी लगाई गई है
  • चालक बाइक को चार अलग-अलग पावर मोड्स में चला सकते हैं
  • ई-बाइक में थ्री-ज़ोन पैडलिंग वाला इनोवेटिव सैडल लगाया गया है
BMW लग्ज़री कारें और दमदार बाइक्स बनाने के लिए प्रचलित है. हाईब्रिड और इलैक्ट्रिक वाहन भविष्य में अपनी जगह बनाने वाले हैं. ऐसे में कंपनी ने कारों और बाइक्स से अलग एक हाईब्रिड साइकल पेश की है. इस इलैक्ट्रिक साइकल को BMW एक्टिव हाईब्रिड ई-बाइक का नाम दिया गया है. तकनीकी रूप से इस साइकल में पैडल के साथ इलैक्ट्रिक पावर दिया गया है जिससे चालक को साइकल चलाने में ज्यादा ताकत का इस्तेमाल नहीं करना पड़ता. कंपनी ने इस साइकल में 504 वाट हाई-परफॉर्मेंस बैटरी लगाई है जो पूरी तरह इसकी फ्रेम से जुड़ी हुई है. बता दें कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह बैटरी 100 किलोमीटर तक साइकल को पावर देती है.
 
bmw active hybrid e bike frame
BMW ने इस साइकल में इतनी पावरफुल बैटरी लगाई है कि यह 90 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है
 
BMW ने इस साइकल में इतनी पावरफुल बैटरी लगाई है कि यह 90 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है. गौरतलब है कि मारुति सुज़ुकी अल्टो के10 का इंजन भी इतना ही टॉर्क जनरेट करता है. बीएमडब्यू हाईब्रिड ई-बाइक में कंपनी ने ब्रोस इलैक्ट्रिक मोटर लगाई है जो चालक के थक जाने पर काम में ली जाती है. यह बैटरी 250 वॉट पावर जनरेट करती है, इसके अलावा साइकल में नया डिस्प्ले लगाया गया है जो राइडर को इको और टर्बो मोट सिलैक्ट करने का ऑप्शन देता है. इस मोड को चालक ज्यादा से ज्यादा 25 किमी तक इस्तेमाल कर सकता है.

ये भी पढ़ें : दुबई में शुरू हुई आसमान में चलने वाली टैक्सी की टेस्टिंग, स्मार्टफोन से बुक होगी टैक्सी!
 
bmw active hybrid e bike
बाइक की कीमत भारत में लगभग 2 लाख 60 हज़ार रुपए है
 
ई-बाइक में एल्युमीनियम फ्रेम, मडगार्ड में एलईडी लाइट, बेहतर सिटिंग, एडवांस बैलेंस, थ्री-ज़ोन पैडलिंग रॉयल गेल जैसे कई फीचर्स एड किए गए हैं. इलैक्ट्रिक वाहनों को लेकर दुनियाभर के ऑटोमेकर्स बेहद दिलचस्पी दिखा रहे हैं और इनमें से कई कंपनियों ने इसपर काम करना भी शुरू कर दिया है. हीरो इलैक्ट्रिक और बींग ह्यूमन ने पहले ही बैटरी से चलने वाली इलैक्ट्रिक साइकल लॉन्च कर दी है. बता दें कि इस बाइक की कीमत भारत में लगभग 2 लाख 60 हज़ार रुपए है और कंपनी इस हाईब्रिड बाइक को जल्द ही बाजार में लाने वाली है.

ये भी पढ़ें : देश में एंट्री को लेकर टैस्ला कर रही भारत सरकार से बात, इलैक्ट्रिक कारें हैं कंपनी का फोकस
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें