लॉगिन

ह्यून्दे अल्कज़ार को 10 दिन में मिली 4,000 बुकिंग, जानें प्रिमियम SUV के बारे में

कंपनी की तरह से लॉन्च की गई यह एक प्रिमियम SUV है जो असल में ह्यून्दे क्रेटा का तीन-पंक्ति वाला अवतार है. जानें कम शुरू हुई थी अल्कज़ार की बुकिंग?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया ने भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई तीन-पंक्ति वाली SUV अल्कज़ार लॉन्च कर दी है जिसकी भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 16.30 लाख है. कंपनी की तरह से लॉन्च की गई यह एक प्रिमियम SUV है जो असल में ह्यून्दे क्रेटा का तीन-पंक्ति वाला अवतार है. ह्यून्दे क्रेटा और टूसॉन के बीच की जगह पर लॉन्च की गई ह्यून्दे अल्कज़ार ने इस दो SUV के बीच फासले को भर दिया है. बता दें कि ह्यून्दे इंडिया ने 9 जून को अल्कज़ार SUV के लिए बुकिंग लेना शुरू किया था और महज़ 10 दिन में इसे 4,000 बुकिंग्स मिल गई हैं.

    1cpev21gअल्कज़ार 6 और 7-सीटर व्यवस्था में आई है जिसके 6-सीटर वेरिएंट को काफी पसंद किया जा रहा है

    ह्यून्दे अल्कज़ार कंपनी की प्रिमियम SUV है, इसके बाद भी कार को 4,000 बुकिंग मिलना काफी बड़ी बात है. अल्कज़ार 6 और 7-सीटर व्यवस्था में आई है जिसके 6-सीटर वेरिएंट को काफी पसंद किया जा रहा है और कुल बुकिंग का 60 प्रतिशत हिस्सा इसी मॉडल के लिए कंपनी ने हासिल किया है. बाकी की 40 प्रतिशत बुकिंग SUV के 7-सीटर मॉडल को मिली हैं. कंपनी ने कार के इंजन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के विकल्प दिए हैं जो SUV के पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उपलब्ध हैं. कंपनी को मिली कुल बुकिंग में ग्राहकों ने मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों को खासा पसंद किया है.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई ह्यून्दे अल्कज़ार SUV भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 16.30 लाख

    8h3o764sकुल बुकिंग का 60 प्रतिशत हिस्सा 6-सीटर वेरिएंट के लिए कंपनी ने हासिल किया है

    ह्यून्दे अल्कज़ार के पेट्रोल और डीज़ल विकल्पों में से कुल बुकिंग का 45 प्रतिशत पेट्रोल वेरिएंट के लिए मिला है, वहीं डीज़ल वेरिएंट ग्राहकों को बहुत पसंद आ रहा है और 55 प्रतिशत बुकिंग SUV के डीज़ल मॉडल के लिए प्राप्त हुई है. कंपनी ने कहा है कि कार को आज से ही ग्राहकों के सुपुर्द करने का काम शुरू किया जाएगा और ग्राहकों को संभवतः इस SUV पर 4 से 8 हफ्ते का वेटिंग पीरियड मिलेगा. अल्कज़ार के लिए मिली इस दमदार मांग को देखते हुए कंपनी अब उत्पादन में तेज़ी लाने पर पूरा ध्यान लगा रही है, ताकि वेटिंग को कम किया जा सके.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई अल्काजार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें