लॉगिन

ह्यून्दे की नई अल्कज़ार SUV के लॉन्च की तारीख आई सामने, बुकिंग हुई शुरू

अगामी ह्यून्दे अल्कज़ार SUV असल में ह्यून्दे क्रेटा का तीन-पंक्ति वाला मॉडल है जिसे 6 और 7-सीटर बैठक व्यवस्था में लॉन्च किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया ने कल ही बिल्कुल नई अल्कज़ार SUV की बुकिंग भारत में लेना शुरू किया है और आज कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख का ऐलान भी कर दिया है. ह्यून्दे नई अल्कज़ार SUV को देश में 18 जून 2021 को लॉन्च करने वाली है जिसे वर्चुअल तौर पर सबके सामने पेश किया जाएगा. ह्यून्दे अपनी सभी डीलरशिप के अलावा ऑनलाइन भी कार की बुकिंग ले रही है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक रु 25,000 टोकन राषि के साथ अल्कज़ार बुक कर सकते हैं. अगामी ह्यून्दे अल्कज़ार SUV असल में ह्यून्दे क्रेटा का तीन-पंक्ति वाला मॉडल है जिसे 6 और 7-सीटर बैठक व्यवस्था में लॉन्च किया जाएगा. Hyundai India ने इस प्रिमियम SUV के अंदर पर्याप्त जगह देने के लिए आकार बढ़ाने के अलावा कई बड़े बदलाव किए हैं.

    8h3o764sह्यून्दे अल्कज़ार SUV असल में ह्यून्दे क्रेटा का तीन-पंक्ति वाला मॉडल है

    हमने लॉन्च से पहले ह्यून्दे अल्कज़ार चलाकर देखी है और जिसकी अधिकांश स्टाइल और डिज़ाइन क्रेटा से ली गई है, हालांकि नई कास्केडिंग ग्रिल और मामूली रूप से बदले हुए एलईडी हैडलैंप्स के अलावा बदले हुए फॉगलैंप्स और बंपर इसे क्रेटा से अलग बनाते हैं. अल्कज़ार का पिछला हिस्सा क्रेटा के मुकाबले बिल्कुल बदला हुआ है जिसमें अलग से क्वार्टर ग्लास, पिछले हिस्से में काफी अच्छा दिखने वाला नया टेलगेट और ट्विन-टिप्ड एग्ज़्हॉस्ट दिए गए हैं.

    qkuds1e4नई ह्यून्दे अल्कज़ार SUV का लॉन्च वर्चुअल तौर पर किया जाएगा

    फीचर्स की बात करें तो अल्कज़ार के साथ बहुत से स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 10.25-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरिफायर के साथ एक्यूआई डिस्प्ले, नया स्लाइडिंग सन वाइज़र, पिछली खिड़की के लिए सनशेड और साइड फुटस्टैंप्स दिए गए हैं. SUV के साथ आवाज़ पर खुलने वाली सनरूफ, दूसरी पंक्ति का एक बटन दबाने पर अडजस्ट होना, कई ड्राइव मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल मोड्स दिए गए हैं. बाकी फीचर्स में पडल लैंप्स के साथ ह्यून्दे लोगो प्रोजैक्शन, 64 कलर एंबिएंट डिस्प्ले, 8 तरीके से अडजस्ट होने वाली पावर ड्राइवर सीट्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा कुशक का उत्पादन भारत में किया गया शुरू, बहुत जल्द लॉन्च होगी SUV

    migspslgनई SUV का व्हीलबेस 2760 मिमी होगा जो 5-सीटर क्रेटा के मुकाबले 150 मिमी ज़्यादा है

    जहां सफारी और हैक्टर प्लस बाज़ार में अभी कुछ नए हैं, वहीं पहले से कुछ 7-सीटर गाड़ियां मुकाबले में हैं जिनमें फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर हैं, लेकिन ये दोनों SUV कुछ महंगी हैं और अपने-अपने ब्रांड्स के लिए बिक्री में गर्मी पैदा नहीं कर पाई हैं. कंपनी ने पुष्टि की है कि नई SUV का व्हीलबेस 2760 मिमी होगा जो 5-सीटर क्रेटा के मुकाबले 150 मिमी ज़्यादा है. हालांकि कार के एलईडी हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स और डिज़ाइन मौजूदा ह्यून्दे क्रेटा से मिलती है. आगामी SUV के साथ नया 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन दिया जाएगा. इन दोनों इंजन विकल्पों को कंपनी 6-स्पीड मैन्युअल के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई अल्काजार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें