भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा SUV में वही इंजन लगाए हैं जो किआ सेल्टोस में भी आते हैं और BS6 मानकों पर खरे उतरते हैं.

फोटो देखें
कंपनी किसी तरह सिर्फ 5 दिनों में डीलरशिप तक इस कार को पहुंचा पाने में सफल हुई है

ह्यूंदैई इंडिया ने 2020 में नई जनरेशन क्रेटा SUV लॉन्च करके एक बेहतर शुरुआत की है. कंपनी ने पहले 2020 ऑटो एक्सपो में इस कार से पर्दा हटाया और बाद में 16 मार्च को ये SUV भारत में लॉनच कर दी. अब कार एंड बाइक इसकी पुष्टि कर सकता है कि कंपनी ने आज की तारीख तक नई क्रेटा की 6,703 यूनिट देशभर में डिस्पैच कर दी हैं. गौरतलब है कि 22 मार्च से देशभर में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन लागू किया गया है जो कार के लॉन्च से महज़ एक हफ्ते से भी कम था. लेकिन कंपनी किसी तरह सिर्फ 5 दिनों में डीलरशिप तक इस कार को पहुंचा पाने में सफल हुई है. ह्यूंदैई ने 2020 क्रेटा दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल SX (O) के लिए 17.20 लाख रुपए तक जाती है.

jb2g0qcoइंस्ट्रुमेंट कंसोल पर 7-इंच डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

ह्यूंदैई ने नई 2020 क्रेटा के केबिन को बिल्कुल नया डुअल टोन थीम दिखा है जिसमें ब्लैक बेज फिनिश है. फीचर्स की बात करें तो SUV में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर्स, स्पीड अलार्म, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल और इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. नई जनरेशन क्रेटा के इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर 7-इंच डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ब्लूलिंक स्मार्टवॉच ऐप, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एंबिएंट लाइटिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर व्यू मॉनिटर दिया गया है.

ह्युंडई क्रेटा

9.99 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ह्युंडई क्रेटा

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद भी ग्राहकों को लुभा रही नई-नवेली किआ मोटर्स

0 Comments

ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा SUV में वही इंजन लगाया है जो किआ सेल्टोस में आता है और BS6 मानकों पर खरा उतरता है. ये इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर VGT डीजल हैं जो 113 bhp पावर के साथ 144 Nm और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करते हैं, इसके अलावा 140 bhp पावर और 242 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराया गया है जो 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है. तीनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ भी आते हैं और नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी लैस किया गया है.

कम्पेयर ह्युंडई क्रेटा मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ