लॉगिन

ह्यून्दे इंडिया ने शुरू की बिल्कुल नई अल्कज़ार की बुकिंग, बहुत जल्द होगी लॉन्च

ह्यून्दे डीलरशिप के अलावा ऑनलाइन कार की बुकिंग ले रही है और दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक रु 25,000 टोकन राषि के साथ अल्कज़ार बुक कर सकते हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया बहुत जल्द बिल्कुल नई अल्कज़ार SUV भारत में लॉन्च करने वाली है जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू करने की घोषणा भी कर दी है. ह्यून्दे अपनी सभी डीलरशिप के अलावा ऑनलाइन भी कार की बुकिंग ले रही है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक रु 25,000 टोकन राषि के साथ अल्कज़ार बुक कर सकते हैं. अगामी ह्यून्दे अल्कज़ार SUV असल में ह्यून्दे क्रेटा का तीन-पंक्ति वाला मॉडल है जिसे 6 और 7-सीटर बैठक व्यवस्था में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इस प्रिमियम SUV के अंदर पर्याप्त जगह देने के लिए आकार बढ़ाने के अलावा कई बड़े बदलाव किए हैं.

    qkuds1e4ह्यून्दे अल्कज़ार SUV को 6 और 7-सीटर बैठक व्यवस्था में लॉन्च किया जाएगा
    बुकिंग शुरू करने के ऐलान पर ह्यून्दे मोटर इंडिया की सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा कि, "हमारे ग्राहकों ने ह्यून्दे एसयूवी के साथ यात्रा करना पसंद किया है जिसमें क्रेटा, वेन्यू, टूसॉन और कोना इलेक्ट्रिक शामिल हैं. इसका परिणाम यह है कि ह्यून्दे 2020 में भारत की सबसे ज़्यादा एसयूवी बेचने वाली निर्माता कंपनी बन गई है. आज हम ह्यून्दे अल्कज़ार की बुकिंग शुरू करते हुए बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं और हमारी प्रिमियम 6 और 7-सीटर एसयूवी ग्राहकों को साथ में यात्रा करने और यादगार समय बिताने के लिए बेहतरीन अनुभव देगी."
    8h3o764sनई SUV का व्हीलबेस 2760 मिमी होगा जो 5-सीटर क्रेटा के मुकाबले 150 मिमी ज़्यादा है

    हमने लॉन्च से पहले ह्यून्दे अल्कज़ार चलाकर देखी है और जिसकी अधिकांश स्टाइल और डिज़ाइन क्रेटा से ली गई है, हालांकि नई कास्केडिंग ग्रिल और मामूली रूप से बदले हुए एलईडी हैडलैंप्स के अलावा बदले हुए फॉगलैंप्स और बंपर इसे क्रेटा से अलग बनाते हैं. अल्कज़ार का पिछला हिस्सा क्रेटा के मुकाबले बिल्कुल बदला हुआ है जिसमें अलग से क्वार्टर ग्लास, पिछले हिस्से में काफी अच्छा दिखने वाला नया टेलगेट और ट्विन-टिप्ड एग्ज़्हॉस्ट दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे ने समुद्री तूफान यास से प्रभावित ग्राहकों के लिए टास्क फोर्स बनाई

    migspslgह्यून्दे जून 2021 में ही नई अल्कज़ार SUV लॉन्च कर सकती है

    फीचर्स की बात करें तो अल्कज़ार के साथ बहुत से स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 10.25-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरिफायर के साथ एक्यूआई डिस्प्ले, नया स्लाइडिंग सन वाइज़र, पिछली खिड़की के लिए सनशेड और साइड फुटस्टैंप्स दिए गए हैं. एसयूवी के साथ आवाज़ पर खुलने वाली सनरूफ, दूसरी पंक्ति का एक बटन दबाने पर अडजस्ट होना, कई ड्राइव मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल मोड्स दिए गए हैं. बाकी फीचर्स में पडल लैंप्स के साथ ह्यून्दे लोगो प्रोजैक्शन, 64 कलर एंबिएंट डिस्प्ले, 8 तरीके से अडजस्ट होने वाली पावर ड्राइवर सीट्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : कार बिक्री मई 2021: ह्यून्दे इंडिया ने घरेलू बाज़ार में 25,001 कारें बेचीं

    जहां सफारी और हैक्टर प्लस बाज़ार में अभी कुछ नए हैं, वहीं पहले से कुछ 7-सीटर गाड़ियां मुकाबले में हैं जिनमें फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर हैं, लेकिन ये दोनों SUV कुछ महंगी हैं और अपने-अपने ब्रांड्स के लिए बिक्री में गर्मी पैदा नहीं कर पाई हैं. कंपनी ने पुष्टि की है कि नई SUV का व्हीलबेस 2760 मिमी होगा जो 5-सीटर क्रेटा के मुकाबले 150 मिमी ज़्यादा है. हालांकि कार के एलईडी हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स और डिज़ाइन मौजूदा ह्यून्दे क्रेटा से मिलती है. आगामी SUV के साथ नया 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन दिया जाएगा. इन दोनों इंजन विकल्पों को कंपनी 6-स्पीड मैन्युअल के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई अल्काजार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें