लॉगिन

क्या रॉयल एनफील्ड तैयार कर रही है 650cc की स्क्रैंबलर बाइक?

रॉयल एनफील्ड जल्द स्क्रैंबलर 500 लॉन्च करने वाली है जो एक बार फिर पुणे में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है. जानें कितनी खास हो सकती है स्क्रैंबलर 650?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड जल्द ही बाज़ार में स्क्रैंबलर 500 लॉन्च करने वाली है जो एक बार फिर पुणे में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है. यह सीधा इशारा है कि कंपनी इस बाइक को मार्च 2019 तक लॉन्च कर सकती है. स्पाय फोटोज़ में रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 500 में हुए सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव नज़र आए हैं जो बाइक के फेंडर डिज़ाइन और चौड़े हैंडलबार के सेंट्रल बेस में दिखे हैं. स्पाय फोटोज़ को देखकर लगता है कि ये लगभग प्रोडक्शन के लिए तैयार मॉडल हैं, ऐसे में इस बात की भी संभावना पैदा होती है कि, क्या कंपनी रॉयल एनफील्ड 650 स्क्रैंबलर पर काम कर रही है?

     

    096saj98

    कंपनी इस बाइक को मार्च 2019 तक लॉन्च कर सकती है

    नई रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 500 के साथ क्लासिक 500 में लगे समान इंजन दिए जाने की उम्मीद है. यह 4-स्ट्रोक, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड 499cc का इंजन है जो 5250 rpm पर 27.2 bhp पावर और 4000 rpm पर 41.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के व्हील भी समान आकार के हो सकते हैं जो अगले के लिए 19-इंच और पिछले के लिए 18-इंच के होंगे. बाइक के लगे टायर्स ऑफ-रोड और ऑन-रोड दोनों के लिए उपयुक्त होंगे और यह अलग ग्रिप पैटर्न के साथ आएंगे. स्क्रैंबलर 500 के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे, वहीं एबीएस बाइक में स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा.

     

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रिडिच एडिशन ABS के साथ लॉन्च, कीमत में हुआ इज़ाफा

     

    rbm60af

    बाइक स्टैंडर्ड इंजन बैश प्लेट के साथ आई है

     

    रॉयल एलफील्ड ने एक कस्टम बाइक शोकेस की थी जो इंटरसैप्टर 650 पर आधारित है, इसे संडे स्पेशल नाम दिया गया है और यह बाइक लंबे सफर के सस्पेंशन, स्टैंडर्ड इंजन बैश प्लेट, नॉबी टायर्स और सपाट सीट के साथ आई है. बाइक में लगा चौड़ा हैंडलबार 1960 के दशक की स्क्रैंबलर डिज़ाइन पर आधारित है और इस निओ-रेट्रो स्क्रैंबलर में एलईडी हैंडलाइन के साथ ब्रश्ड एल्युमीनियम फिनिश इसकी बेहरीन क्वालिटी को दिखाते हैं. हालांकि यह बाइक सिर्फ कुछ समय के लिए बनाई जाएगी, लेकिन रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स ऐसी कई कस्टम बाइक्स के लिए बेहरीन विकल्प बन गई हैं. हिमालयन बेहतर बाइक है लेकिन 650cc के इंजन वाली मॉडर्न स्क्रैंबलर बाइक कंपनी के लिए बड़ी फायदेमंद साबित हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें