लॉगिन

महिंद्रा XUV300 बनी दक्षिण अफ्रीका में 5-सितारा सुरक्षा रेटिंग पाने वाली पहली कार

ग्लोबल एनकैप के भारत और अफ्रीकी प्रोग्राम के लिए असेसमेंट प्रोटोकॉल एक जैसे हैं और रिव्यू में दक्षिण अफ्रीका में यही परिणाम आया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा XUV300 दक्षिण अफ्रीका की पहली कार बन गई है जिसे ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टैस्ट में सुरक्षा के लिए 5 सितारा रेटिंग मिली है. 2020 में महिंद्रा XUV300 भारत में भी सुरक्षा के लिए 5 स्टार रेटिंग हासिल कर चुकी है. ग्लोबल एनकैप के भारत और अफ्रीकी प्रोग्राम के लिए असेसमेंट प्रोटोकॉल एक जैसे हैं और उत्पादन के रिव्यू में दक्षिण अफ्रीका में भी यही परिणाम आया है. महिंद्रा XUV300 का उत्पादन भारत मे किया जा रहा है और दक्षिण अफ्रीका के साथ और कई विदेशी बाज़ारों में यहीं से निर्यात किया जा रहा है.

    mpjv8chsबगल से टक्कर में XUV300 तकनीक रूप से खरी उतरी है

    टूवर्ड्ज़ ज़ीरो फाउंडेशन के प्रेसिडेंट डेविड वार्ड ने इस परिणाम पर कहा कि, "अफ्रीका के लिए सुरक्षित कारों के लिए हमारे प्रोग्राम की पहली 5-सितारा कार पाकर हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं. अफ्रीका में यह वाहनों की सुरक्षा के लिए लैंडमार्क मोमेंट है. महिंद्रा के सुरक्षित कारों को लेकर वादे से हम खासतौर पर बहुत प्रभावित हैं. यह वाहन भारत में तैयार किया गया है और वैश्विक स्तर पर निर्यात किए जा रहे वाहनों से भारत के घरेलू उत्पदन की गुणवत्ता के अंतर्गत सुरक्षित डिज़ाइन में महारथ और प्रदर्शन को सामने लाता है."

    2020 में महिंद्रा XUV300 भारत में भी सुरक्षा के लिए 5 स्टार रेटिंग हासिल कर चुकी है

    महिंद्रा की नई XUV300 के क्रैश टैस्ट में वयस्को की रेटिंग में ड्राइवर और पैसेंजर के सिर और गरदन पर बहुत कम प्रभाव पड़ा है. टैस्ट में सामने आया है कि ड्राइवर का सीना भी काफ सुरक्षित पाया गया है, वहीं सहयात्री का सीना भी अच्छी तरह सुरक्षित रहा. टक्कर के दौरान एसयूवी की बॉडी भी स्थिर और मजबूत पाई गई है, इसके अलावा पैर रखने की जगह भी सुरक्षित स्थिति में मिली है. बगल से टक्कर या UN95 में XUV300 तकनीक रूप से खरी उतरी है जिसमें ड्राइवर और पैसेंजर सीट के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर और एबीएस शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : भारतीय क्रिकेट टीम के 6 युवा खिलाड़ियों को तोहफे में 2020 थार देंगे आनंद महिंद्रा

    बच्चों की सुरक्षा के लिहाज़ से 3 साल की उम्र तक के बच्चे सामने से टक्कर में बुरे प्रभाव से बचते हैं और क्रैश टैस्ट के परिणाम में यह सामने आया है कि टक्कर के दौरान बच्चे का सीना सुरक्षित पाया गया है. 18 महीने उम्र के समान डमी या कहें तो पुतले को आईसोफिक्स पर बैठाया गया था जिसमें डमी को सुरक्षित पाया गया है और यह कम उम्र के बच्चों के लिए भी काफी सुरक्षित पाई गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी300 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें