लॉगिन

कैब/टैक्सी के लिए मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च की सिलेरियो टूर H2, एक्सशोरूम कीमत Rs. 4.20 लाख

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने देश में अपनी नई कार सिलेरियो टूर H2 फ्लीट बाज़ार के लिए लॉन्च कर दी है. कंपनी ने दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 4.20 लाख रुपए रखी है. नई मारुति सुज़ुकी सिलेरियो का H2 वेरिएंट LXI और एलएक्स-ओ- वेरिएंट्स के बीच की जगह घेरेगा. टैप कर जानें कितनी अलग है मारुति सिलेरियो टूर H2?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मारुति सिलेरियो H2 कार के बेस वेरिएंट LXI से उूपर की जगह लेगी
  • मारुति सुज़ुकी ने सिलेरियो टूर H2 में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है
  • सिलेरियो H2 में कंपनी ने पहले से स्पीड-लिमिटिंग डिवाइस फिट की है
मारुति सुज़ुकी इंडिया ने देश में अपनी नई कार सिलेरियो टूर H2 फ्लीट बाज़ार के लिए लॉन्च कर दी है. कंपनी ने दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 4.20 लाख रुपए रखी है. नई मारुति सुज़ुकी सिलेरियो का H2 वेरिएंट LXI और LX(O) वेरिएंट्स के बीच की जगह घेरेगा. यह मॉडल सिलेरियो के बेस वेरिएंट LXI से थोड़ा महंगा होगा. हमारा मानना है कि कंपनी ने इस कार को कैब और टैक्सी सर्विस के लिए पेश किया है. मारुति ने सिलेरियो H2 के स्टैंडर्ड मॉडल में भी पहले से स्पीड लिमिट डिवाइस फिट की है जो भारत सरकार की नई नीति का हिस्सा है. यही कारण है कि नई सिलेरियो H2 की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा रखी गई है.

ये भी पढ़ें : लॉन्च से पहले ही न्यू-जेन स्विफ्ट पर मिल रही 6-8 हफ्ते वेटिंग, जानें कब लॉन्च होगी कार
 
मारुति सुज़ुकी इंडिया ने नई सिलेरियो टूर H2 वेरिएंट में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. यह कार 998cc के 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 68 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने नई सिलेरियो टूर H2 के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. इस कार का कुल वज़न 850 किग्रा है और इसमें 5 लोगों के बैठने की आरामदायक व्यवस्था की गई है. इसका बूट स्टोरेज 235-लीटर है.

ये भी पढ़ें : 2018 ऑटो एक्सपो में मारुति पेश करेगी फंकी लुक ई-सर्वाइवर, जानें कितनी अलग है कार
 
दिखने में मारुति सुज़ुकी सिलेरियो टूर H2 इस कार के बेस वेरिएंट LXI से थोड़ी अलग दिखती है. कंपनी ने सिलेरियो के नए मॉडल में ब्लैक ग्रिल, हेलोजेन हैडलैंप, फौगलैंप लगाने की व्यवस्था, ब्लैक साइड मिरर और डोर हेंडल लगाए हैं. कार के केबिन में इलुमिनेटेड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ मैन्युअल एयर कंडिशनर, पिवोट टाइप बाहरी शीशे और फैब्रिक अपहोल्स्ट्री दी है. कार की कीमत को कम रखने के लिए कंपनी ने कार में कुछ फीचर्स नहीं दिए हैं. टैक्सी मार्केट के लिए बाकी मॉडलों की तरह मारुति सुज़ुकी इंडिया ने डिज़ायर सबकॉम्पैक्ट सिडान का टूर वेरिएंट भी निकाला है जो पुरानी जनरेशन वाली मारुति सुज़ुकी डिज़ायर पर आधारित कार है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी सेलेरियो पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें