लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने छुआ सबसे तेज़ी से नई डिज़ायर की 3 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा

मारुति सुज़ुकी ने यह कारनामा नई जनरेशन डिज़ायर के लॉन्च से महज़ 17 महीनों के भीतर ही कर दिखाया है. टैप कर जानें क्या है इस सिडान की सफलता की वजह?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी डिज़ायर भारत में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली सबकॉम्पैक्ट सिडान में से एक है और बिक्री के मामले में यह सबसे तेज़ी से 3,00,000 यूनिट पार करने वाली कार बन गई है. मारुति सुज़ुकी ने यह कारनामा नई जनरेशन डिज़ायर के लॉन्च से महज़ 17 महीनों में कर दिखाया है. तीसरी जनरेशन की इस सिडान को मई 2017 में लॉन्च किया गया था. नई डिज़ायर मारुति सुज़ुकी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में एक है और बेशक यह सैगमेंट की लीडर भी बनी हुई है. मारुति सुज़ुकी की रीसर्च यह कहती है कि इस कार की सफलता का कारण इसकी डिज़ाइन और बेहतरीन ड्राइविंग डायनामिक्स हैं. जो भी ग्राहक मारुति सुज़ुकी शोरूम पहुंचते हैं उनमें से 75 प्रतिशत पहले से डिज़ायर खरीदने का फैसला करके आते हैं.
     
    maruti suzuki dzire rear
    तीसरी जनरेशन की इस सिडान को मई 2017 में लॉन्च किया गया था
     
    मारुति सुज़ुकी इंडिया के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आरएस कल्सी ने इस कामयाबी पर कहा कि, “हमने नई डिज़ायर को स्मूद सिडान स्टाइल, बेहतर और आरामदायक इंटीरियर और आधुनिक सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च किया. इसने ग्राहकों के अंदर एक अलग तरह का रोमांच पैदा किया. पिछली जनरेशन वाली डिज़ायर से तुलना करने पर नई जनरेशन डिज़ायर की बिक्री में 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.”

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी वैगनआर लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई हैचबैक
     
    उन्होंने आगे बताया कि, “नई डिज़ायर जवान ग्राहकों के साथ उन ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करती है जो कार ड्राइविंग का मज़ा लेना चाहते हैं. यही कारण है कि डिज़ायर के कुल ग्राहकों में से 25 प्रतिशत ने कार के टॉप मॉडल को चुना है जो बहुत सारे नए और एडवांस फीचर्स से लैस है. भारत में बेहद पसंद की जाने वाली ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) तकनीक को डिज़ायर के कई वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है जिसकी शुरुआत वी ट्रिम से होती है और ज़ैड के साथ ज़ैड प्लस ट्रिम तक जाती है. लगभग 20 प्रतिशत ग्राहकों ने कार के एजीएस वेरिएंट को चुना है, ऐसे में हम अपने सभी ग्राहकों का धन्यवाद करना खहते हैं जिन्होंने ब्रांड को इस जगह पहुंचाने में बेहद अहम भूमिका निभाई है.”
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी डिजायर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें