लॉगिन

मारुति सुज़ुकी इंडिया वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में बढ़ाएगी कारों की कीमतें

कारों के दाम बढ़ने की वजह कंपनी ने बढ़ते लागत मूल्य को ठहराया है और कीमतों के बढ़े हुए हिस्से को मारुति ने ग्राहकों के पाले में डालने का फैसला किया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में अपने वाहनों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है. भारत की सबसे बड़ी वाहना निर्माता ने बॉम्बे स्टॉक ऐक्सचेंज में एक रेगुलेटरी फाइलिंग के दौरान इस खबर की आधिकारिक पुष्टि कर दी है. हालांकि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी, इसकी जानकारी अबतक कंपनी ने नहीं दी है. कारों के दाम में बढ़ोतरी की पहली वजह कंपनी ने बढ़ते लागत मूल्य को ठहराया है और लागत के बढ़े हुए हिस्से को मारुति सुज़ुकी ने ग्राहकों के पाले में डालने का फैसला किया है. बता दें कि अलग-अलग मॉडल के लिए कीमतों में अलग अदलाव किया जाएगा.

    nj8slqb8अलग-अलग मॉडल के लिए कीमतों में अलग अदलाव किया जाएगा

    बॉम्बे स्टॉक ऐक्सचेंज में रेगुलेटरी फाइलिंग में मारुति सुज़ुकी ने कहा कि, "कई तरह के लागत मूल्यों में इज़ाफे के चलते पिछले एक साल से भी ज़्यादा समय से कंपनी के वाहनों पर बड़ा असर हुआ है. ऐसे में बढ़ी हुई लागत का कुछ हिस्सा ग्राहकों के हिस्से में डालना हमारी मजबूरी हो गया है और इसीलिए वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी."

    04ak5ohमारुति सुज़ुकी इंडिया अपने अरेना और नैक्सा ब्रांड्स के तहत 15 मॉडल बेच रही है

    इस साल यानी 2022 में कंपनी की तरफ से कीमतों में किया जाने वाला यह तीसरा इज़ाफा होगा, इससे पहले जनवरी 2021 में कंपनी ने बढ़ते लागत मूल्य का हवाला देकर चुनिंदा कारों की कीमतों में रु 34,000 तक बढ़ोतरी की थी. इसके बाद मारुति सुज़ुकी इंडिया ने अप्रैल 2021 में समान कारण यानी बढ़ते लागत मूल्य को वजह बताते हुए अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों को बढ़ाया था.

    ये भी पढ़ें : नई पीढ़ी की मारुति सुज़ुकी सेलेरियो की पेटेंट तस्वीरें लीक हुईं, जानिए कैसी दिखेगी कार

    फिलहाल मारुति सुज़ुकी इंडिया अपने अरेना और नैक्सा ब्रांड्स के तहत 15 मॉडल बेच रही है. जहां दिल्ली में रु 3 लाख से रु 4.60 लाख तक एक्सशोरूम कीमत के साथ कंपनी की सबसे किफायती कार ऑल्टो है, वहीं इसका सबसे महंगा मॉडल एस-क्रॉस है जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत रु 8.39 लाख से रु 12.39 लाख तक है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें