लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने रिकॉल की 1.35 लाख वैगनआर और बलेनो, जानें क्या है वजह

मारुति सुज़ुकी ने स्वैच्छिक रूप से 1-लीटर इंजन वाली वैगनआर और बलेनो पेट्रोल की 1,34,885 यूनिट रिकॉल की हैं. जानें कहीं आपकी कार तो नहीं इस लिस्ट में?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया ने स्वैच्छिक रूप से 1-लीटर इंजन वाली वैगनआर और बलेनो पेट्रोल की 1,34,885 यूनिट रिकॉल की हैं. वैगनआर को मारुति सुज़ुकी अरेना डीलरशिप द्वारा बेचा जा रहा है, वहीं बलेनो की बिक्री प्रिमियम नैक्सा चैनल द्वारा की जा रही है. इन दोनों कारों में प्रभावित हुई वैगनआर का उत्पाद 15 नवंबर 2018 से 15 अक्टूबर 2019 के बीच किया गया है, वहीं प्रभावित बलेनो का उत्पादन 8 जनवरी 2019 से 4 नवंबर 2019 के मध्य किया गया है. इस आंकड़े में कंपनी 56,663 यूनिट वैगरआर और 78,222 यूनिट बलेनो की जांच करेगी. बता दें कि इन दोनों कारों के प्रभावित मॉडल्स में संभावित रूप से फ्यूल पंप में समस्या आई है जिसके चतले कंपनी ने ये रिकॉल जारी किया है.

    p316p33gकंपनी 56,663 यूनिट वैगरआर और 78,222 यूनिट बलेनो की जांच करेगी

    रुति सुज़ुकी दोनों कारों की जांच और खराबी वाला पुर्ज़ा बदलने का काम मुफ्त में करेगी. इस रिकॉल कैम्पेन में शामिल किए गए सभी प्रभावित वाहनों के मालिकों से कंपनी जल्द ही संपर्क करेगी. रिकॉल के दायरे में आए वाहनों का पता लगाने के लिए मारुति सुज़ुकी और नैक्सा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 'आईएमपी कस्टमर इंफो' पर जाएं और ज़रूरी जानकारी के ज़रिए इसकी जानकारी ले सकते हैं. वेबसाइट पर आपको वाहन का 14 अंकों वाला चेसिस नंबर डालना होगा, इसके बाइ सभी निर्देशों का पालन करते रहने के बाद आपको आपके वाहन की जानकारी मिल जाएगी.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी XL5 टेस्टिंग के दौरान भारत में दिखी, वैगनआर का प्रिमियम मॉडल

    इससे पहले मारुति सुज़ुकी ने पिछले साल कुछ पेट्रोल हाईब्रिड कारों के एसएचवीएस वेरिएंट्स के लिए भी रिकॉल जारी किया था जिनमें सिआज़, अर्टिगा और एक्सएल6 शामिल हैं. इन वाहनों का उत्पादन 1 जनवरी 2019 और नवंबर 2019 के बीच किया गया था. उस समय कंपनी ने कुल 63,493 पेट्रोल एसएचवीएस सिआज़, अर्टिगा और एक्सएल6 में संभावित रूप से मोटर जनरेटर यूनिट में परेशानी आने पर जांच की थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें