लॉगिन

मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो के लॉन्च की जानकारी आई सामने, SUV स्टाइल की हैचबैक

मारुति सुज़ुकी ने इस कार को संभवतः हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसके बहुत से पुर्ज़े वैगनआर से लिए गए हैं. जानें कितनी अलग है नई मारुति कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने 2018 ऑटो एक्सपो में फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट शोकेस किया था और उसके प्रोडक्शन मॉडल एसप्रेसो को भारत में 30 सितंबर 2019 को लॉन्च किया जाएगा. ये कंपनी की पहली SUV स्टाइल की हैचबैक है जिसका मुकाबला सैगमेंट की रेनॉ क्विड और डैट्सन रेडी-गो जैसी कारों से होगा. नए मॉडल को एंट्री-लेवल मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 के साथ बेचा जाएगा, लेकिन कीमत के मामले में एस-प्रेसो कुछ ज़्यादा होगी. नई एस-प्रेसो का हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया जाना संभावित है जो कंपनी की नई कारों में उपलब्ध कराया जा रहा है. इंटीरियर की बात करें तो कार के कई पुर्ज़े अल्टो और वैगनआर से लिए गए हैं. टॉप वेरिएंट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने हासिल की XL6 के लिए 2,000 बुकिंग्स, शुरुआती कीमत ₹ 9.79 लाख

    फिलहाल इंजन की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन जल्द ही हम आपको ये जानकारी मुहैया कराएंगे. इस कार को आने वाले त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा. पिछले टेस्ट मॉडल में कार का प्रोटोटाइप पूरी तरह केम्युफ्लैज स्टीकर्स से ढंका हुआ था, लेकिन इस बार सामने आई फोटोज़ में कार का बॉक्सी प्रोफाइल और SUV जैसा प्रपोर्शन सामने आया है. ये कार 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित है. मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो कंपनी की एंट्री-लेवल कारों में एक होगी जिसका मुकाबला रेनॉ क्विड जैसी कारों से होगा.

    ये भी पढ़ें : 1 सितंबर से लागू किया जाएगा 2019 मोटर व्हीकल एक्ट, जुर्माना राशि में भारी इज़ाफा

    नए स्पाय शॉट्स को देखकर सकझा जा सकता है कि एस-प्रेसो सभी मायनों में मिनी SUV होगी. हालांकि अबतक कार के प्रोटोटाइप को अलॉय व्हील्स के साथ नहीं देखा गया है, इसका मतलब प्रोडक्शन मॉडल भी स्टील व्हील्स के साथ हब कैप्स में दिया जा सकता है ताकि इसे मुकाबले में रहने लायक कीमत दी जा सके. कार के एक्सटीरियर की बात करना फिलहाल जल्दबाज़ी होगी, लेकिन पिछली कुछ फोटोज़ को देखें तो कार पैने हैडलैंप्स के साथ हेलोजन लाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले स्वैप्टबैक टेललैंप्स और बैकलाइट के साथ आएगी. बता दें कि नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से कार को बनाया गया है और क्रैश सेफ्टी के लिहाज़ से कार में डुअल-एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें