लॉगिन

मारुति सुज़ुकी 12 मई 2020 से मानेसर प्लांट में शुरू करेगी काम-काज

इसपर जानकारी नहीं मिली कि कंपनी के हरियाणा स्थित गुरुग्राम और गुजरात स्थित हंसलपुर में काम कब शुरू होगा. जानें डीलरशिप को जारी निर्देश के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को एक नोटिफिकेशन में भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने कहा है कि 12 मई 2020 से कंपनी मानेसर प्लांट में काम शुरू करेगी. इस काम में साफ-सफाई के ज़रूरी मानकों और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया जाएगा. इसपर कोई जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी के हरियाणा स्थित गुरुग्राम और गुजरात स्थित हंसलपुर में काम कब शुरू किया जाएगा. मारुति सुज़ुकी अपने व्यापार को दोबारा पटरी पर लाने के काम में लग गई है जिसके लिए कंपनी ने डीलरशिप को ज़रूरी सुरक्षा गाइडलांइस जारी कर दी हैं.

    7rpu86j8कर्मचारियों को हर संभव स्तर पर आपस में दूरी बनाने के निर्देश दिए गए हैं

    मारुति सुज़ुकी के SOP का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी जिसके लिए कर्मचारियों को हर संभव स्तर पर आपस में दूरी बनाने के निर्देश दिए गए हैं. एक बार में सिर्फ एक ग्राहक से बात की जाएगी और इसके लिए उन्हें पहले से तारीख दी जाएगी. जितने भी ग्राहक डीलरशिप पर पहुंचेंगे उनके तापमान की स्क्रीनिंग एंट्री गेट पर ही की जाएगी. टेस्ट ड्राइव की बात करें तो ग्राहक के कहने पर ही इसे उपलब्ध कराया जाएगा और हर टेस्ट ड्राइव के बाद कार को सेनिटाइज़ किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस लॉकडाउनः मारुति सुज़ुकी अप्रैल 2020 में नहीं बेच पाई एक भी वाहन

    डीलरशिप उन जगहों को खासतौर पर सेनिटाइज़ करेगी जहां जहां ज़्यादा हाथ लगाया जाता है, इनमें स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब, हैंड ब्रेक लिवर, स्विचेस, टचस्क्रीन और ऐसी ही बाकी जगहें शामिल हैं. कार की सीट्स को डिस्पोज़ेबल कवर्स से ढंका जाएगा जिन्हें हर टेस्ट ड्राइव के बाद बदल दिया जाएगा. सभी डीलरशिप के कर्मचारियों और उनके स्वास्थ्य हो मोबाइल ऐप के ज़रिए मॉनिटर किया जाएगा जो आरोग्य सेतु के साथ मिलकर काम कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें