लॉगिन

महिंद्रा ने टीज़ की मराज़ो MPV के हैडलैंप्स की फोटो, पहले सामने आ चुका केबिन

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने इस कार के नाम की घोषणा के समय भी कई इमेज जारी की थीं जिसमें कार की बाकी जानकारी सामने आई थी. टैप कर जानें कब हो सकती है लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 22, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा जल्द ही भारत में अपनी बिल्कुल नई एमपीवी मराज़ो लॉन्च करने वाली है और कंपनी पहले भी इस कार की टीज़र इमेज जारी कर चुकी है. अब महिंद्रा ने अपकमिंग मराज़ो के हैडलैंप का फोटो टीज़ किया है. हम जितना समझ सकते हैं उस हिसाब से महिंद्र ने इस कार में स्टाइलिश ट्विन चेंबर प्रोजैक्टर हैडलैंप्स लगाए हैं और नई डिज़ाइन के ये हैडलैंप्स इस एमपीवी को एक अलग अंदाज़ देते हैं. कंपनी ने इस हैडलैंप को इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस किया है.
     
    mr04u1r4
    महिंद्रा मराज़ो को 7-सीटर और 8-सीटर विकल्प के साथ उपलब्ध कराया जाएगा
     
    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने इस कार के नाम की घोषणा के समय भी कई इमेज जारी की थीं जिसमें कार की बाकी जानकारी सामने आई थी. इस बार उपलब्ध कराई गई फोटो में कार का पूरा केबिन सामने आ गया है. कार कंपनी का कहना है कि महिंद्रा मराज़ो को 7-सीटर और 8-सीटर विकल्प के साथ उपलब्ध कराया जाएगा, इसमें 7-सीटर में दूसरी लाइन में दो लोग बैठेंगे और तीसरी सीट पर 3 लोग, वहीं 8-सीटर विकल्प में कार की दूसरी सीट पर भी 3 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी और फोल्डेबल सीटर लगाई जाएगी.
     
    bn28idv
    कार का प्रिमियम लुक डैशबोर्ड जो बीजे और ब्लैक कलर के डुअल-टोन कलर वाला है
     
    वास्तविक रूप से सबसे पीछे वाली सीट पर सिर्फ 2 लोग ही आसानी से बैठ सकते हैं, ऐसे में कंपनी ने कार के 8-सीटर विकल्प में कितनी जगह और कितना कम्फर्ट दिया है ये तो इस MPV को सामने से देखने पर ही समझ आएगा. इन फोटोज़ में कार का केबिन हल्के बीजे कलर में दिख रहा है और यह कार का टॉप मॉडल है. पिछली बार जारी की गई फोटोज़ में कार के प्रिमियम लुक वाले डैशबोर्ड की फोटो सामने आई थी जो बीजे और ब्लैक कलर के डुअल-टोन कलर वाला है.
     
    महिंद्रा मराज़ो को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और कंपनी ने पहले ही कह रखा है कि यह कार अंदर से काफी स्पेशियस होगी. इस MPV के डैशबोर्ड का डिज़ाइन काफी व्यवस्थित है और इसका क्लटर-फ्री लुक इसे प्रिमियम जैसा दिखाता है. महिंद्रा की अपकमिंग MPV मराज़ो का इसी साल सितंबर में लॉन्च किया जाना है. महिंद्रा ऑटोमोटिव्स ने बिल्कुल नई मराज़ो को डुअल-टोन कलर दिया है और कार का डैशबोर्ड बीज एंड ब्लैक कलर से फिनिश किया गया है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा की बिल्कुल नई MPV मराज़ो का इंटीरियर आया सामने, जानें कब होगी लॉन्च
     
    कार में दिए गए क्रोम बेज़ल्स वाले एयर वेंट्स इसे ज़्यादा प्रिमियम लुक देते हैं. कार में बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिससे कार का सेंट्रल कंसोल भी काफी एडवांस नज़र आ रहा है. महिंद्रा ने पहले ही इस कार के डुअल-टोन इंटीरियर का हुलिया दिखा दिया है जिसमें कार के डैशबोर्ड की लगभग सारी जानकारी सामने आ गई है. इनमें कई सारे कंट्रोल वाला 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो ब्ल्यूटूथ टेलिफोनी और संभवतः क्रूज़ कंट्रोल से भी लैस होगा.
     
    महिंद्रा ने पहले ही घोषणा कर दी है कि मराज़ो MPV की दूसरी और तीसरी सीट रो में लैदर सीट्स और रूफ माउंटेड एयर वेंट्स दिए गए हैं. महिंद्रा का कहना है कि मराज़ो का डिज़ाइन जानलेवा मछली शार्क से प्रेरित होकर बनाया गया है जिसकी झलक कार की ग्रिल, टेललाइट्स और ऐंटीना में देखी जा सकती है. महिंद्रा मराज़ो के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा, वहीं कंपनी ने फिलहाल कार का पेट्रोल इंजन ग्राहकों को उपलब्ध नहीं कराया है. हालांकि महिंद्रा ने यह पुष्टि की है कि वह कार के पेट्रोल इंजन पर काम कर रही है और मांग के आधार पर इसे लॉन्च किया जा सकता है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें