लॉगिन

नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी वैगनआर की लॉन्च डेट का खुलासा, जानें कितनी बदली हैचबैक

नई जनरेशन वैगनआर का भारत में मुकाबला टाटा टिआगो और हालिया लॉन्च नई जनरेशन ह्यूंदैई सेंट्रो से होने वाला है. टैप कर जानें कब लॉन्च होगी नई हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 26, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी पिछले कुछ समय से भारत में अपनी नई जनरेशन वैगनआर की टेस्टिंग कर रही थी और अब कंपनी ने इस कार के लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है. मारुति सुज़ुकी ने घोषणा की है कि देश में ये नई जनरेशन हैचबैक 23 जनवरी 2019 को लॉन्च की जाएगी. नई जनरेशन वैगनआर का भारत में मुकाबला टाटा टिआगो और हालिया लॉन्च नई जनरेशन ह्यूंदैई सेंट्रो से होने वाला है. मारुति सुज़ुकी वैगनआर की इस नई जनरेशन की अनुमानित कीमत 4-5 लाख रुपए है और पिछले मॉडल के मुकाबले नई कार में ज़्यादा फीचर्स, ज़्यादा स्पेस और बेहतर सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे. कंपनी 2020 तक भारत में वैगनआर का पूरी तरह इलैक्ट्रिक मॉडल भी उतारने वाली है, ऐसे में जहां कार का नाम समान है, वहीं कंपनी इसे लुक और फीचर्स के हिसाब से काफी अलग बना रही है.
     
    bohmo1o
    नई कार में ज़्यादा फीचर्स, ज़्यादा स्पेस और बेहतर सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे
     
    मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन वैगनआर को फिलहल बिक रहे मॉडल से मिलता-जुलता लुक दिया है और सेंट्रो से अलग ये कार वाकई टॉलबॉय डिज़ाइन पर बनाई गई है. कार को पहले जैसा ही बॉक्सी डिज़ाइन दिया गया है लेकिन कुछ प्रिमियम फीचर्स के मुताबिक इसके एक्सटीरियर में कुछ परिवर्तन किए गए हैं जिसमें कार के टॉप मॉडल के साथ दिए जाने वाले एलईडी टेललैंप्स और अलॉय व्हील्स शामिल हैं. टेस्टिंग के दौरान देखी गई न्यू जेन वैगनआर की स्पाय इमेज तो साफ है, लेकिन भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली हैचबैक में हुए बदलावों को कंपनी ने पूरी तरह से छुपा रखा है.

    ये भी पढ़ें : दिसंबर 2019 तक BSIV वाहन बंद करेगी मारुति सुज़ुकी, कंपनी ने साधा BSVI का निशाना
     
    maruti suzuki wagon r spied
    हैचबैक में हुए बदलावों को कंपनी ने पूरी तरह से छुपा रखा है
     
    नई जनरेशन वैगनआर के टॉप मॉडल में कंपनी ने टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इनबिल्ट नेविगेशन दिया है. इसके साथ ही कार में रियर पार्किंग सेंसर्स, रियर व्यू पार्किंग कैमरा, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है. पिछले मॉडल की तुलना में नई वैगनआर काफी ज़्यादा केबिन स्पेस के साथ आएगी जो ग्राहकों के लिए सबसे मुख्य बात है. कंपनी कार के साथ फिलहाल मुहैया कराए जा रहे इंजन जारी रखेगी और नई वैगनआर में 1-लीटर का 3-सिलेंडर K10 इंजन देगी. इसके साथ ही कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स दिया जा सकता है. कंपनी सेंट्रो से मुकाबले को देखते हुए इसमें सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी वैगन आर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें