लॉगिन

रॉयल एनफील्ड बुलट 350 और 500 को मिला पिछला डिस्क ब्रेक, शरुआती कीमत Rs. 1.28 लाख

रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी बुलट रेन्ज को पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ मुहैया कराना शुरू कर दिया है. टैप कर जानें बुलट 500 की एक्सशोरूम कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी बुलट रेन्ज को पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ मुहैया कराना शुरू कर दिया है. पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक वाली रॉयल एनफील्ड बुलट 350 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.28 लाख रुपए रखी गई है, वहीं रॉयल एनफील्ड बुलट 500 इस रेन्ज का टॉप मॉडल है और पिछले डिस्क के बाद मोटरसाइकल की एक्सशोरूम कीमत 1.72 लाख रुपए हो गई है. जहां कंपनी ने अपनी सभी बाइक्स के साथ पिछला डिस्क ब्रेक सामान्य तौर पर दिया जाने लगा है, वहीं कंपनी ने फिलहाल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम पर कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है. बता दें कि भारत सरकार के नए नियम के अनुसार अप्रैल 2019 से 125सीसी और उससे अधिक क्षमता वाली बाइक्स के साथ ABS दिया जाना अनिवार्य किया जाने वाला है.
     
    royal enfield bullet 500 efi
    रॉयल एनफील्ड बुलट 500 की एक्सशोरूम कीमत 1.72 लाख रुपए हो गई है
     
    पहले रॉयल एनफील्ड बुलट 350 को सिर्फ ड्रम ब्रेक सेटअप के साथ लॉन्च किया गया था और अब अपडेट के रूप में बाइक के अगले और पिछले दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है. ABS लग जाने से बुलट 350 की एक्सशोरूम कीमत में 12,000 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी जब इस बाइक्स के साथ ABS मुहैया कराएगी तब इनकी कीमतों में और ज़्यादा इज़ाफा किया जाएगा. कंपनी ने पिछले महीने ही थंडरबर्ड एक्स रेन्ज को ABS से लैस किया है, वहीं हिमालयन में यह फीचर पहले से दिया जा रहा है. इसके साथ ही हालिया लॉन्च इंटरसैप्टर और कॉन्टिनेंटल GT 650 में भी ABS दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X ABS के साथ लॉन्च, कीमत ₹ 2.13 लाख
     
    रॉयल एनफील्ड ने इसके अलावा बुलट रेन्ज में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है. बाइक में सामान्य मॉडल वाला 346cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो बुलट 350 और 350 ES में लगाया गया है. यह इंजन 19 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. रॉयल एनफील्ड बुलट 500 की बात करें तो यह 499cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आती है जो फ्यूल इंजैक्टेड है और 27 bhp पावर के साथ 41 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने सभी बाइक को टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें