लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने विदेशी बाज़ारों में रिकॉल की 15,200 मोटरसाइकिल

रॉयल एनफील्ड के एक स्टेटमेंट में कहा कि कुछ देशों की बहुत कम बाइक्स में ब्रेक कैलिपर्स से जुड़ी समस्या सामने आई है. जानें क्या है सड़क पर नमक का चक्कर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने कई विदेशी बाज़ारों में 15,200 मोटरसाइकिल रिकॉल की हैं जिसकी वजह ब्रांड के तीन हाई-एंड मॉडल्स के ब्रेकिंग सिस्टम में आई समस्या है. रॉयल एनफील्ड के एक स्टेटमेंट में सामने आया है कि कुछ देशों की बहुत कम बाइक्स में ब्रेक कैलिपर्स से जुड़ी समस्या सामने आई है. जांच में सामने आया है कि ब्रेक्स पर जंग लगने की वजह सड़क पर इस्तेमाल किया गया नमक है जिसके संबंध में आने से ब्रेक्स खराब हो रहे हैं, कुछ विशेष देशों में सड़क पर बर्फ ना जमे, इसके लिए नमक का इस्तेमाल किया जाता है और इस सड़कों पर जब बाइक चलाई जाती है तो नमक ब्रेक्स को खराब करता है.

    r4ikstn8UK के साथ यूरोप और कोरिया में जांच और मरम्मत का काम किया जाएगा

    रॉयल एनफील्ड ने ऐसे ही कुछ देशों में इंटरसैप्टर 650, कॉन्टिनेंटल जीटी और हिमालयन मोटरसाइकिल के लिए सुरक्षा से संबंधित ज़रूरी कदम उठाने का फैसला लिया है जहां सड़क पर नमक का इस्तेमाल होता है. लगातार इन सड़कों पर बाइक्स का इस्तेमाल करते रहने से खराब ब्रेकिंग साउंड, ब्रेकिंग ड्रैग में बढ़ोतरी और ब्रेकिंग एक्शन में समस्या आने की संभावना को लेकर रॉयल एनफील्ड ने ये रिकॉल किया है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 लिमिटेड एडिशन से हटा पर्दा, सिर्फ 10 बाइक्स बनी

    रॉयल एनफील्ड ने अपने वक्तव्य में कहा है कि, “ये कंपनी द्वारा एहतियाद के तौर पर उठाया गया कदम है जिसमें यूके के साथ बाकी यूरोप और कोरिया जैसे देशों में जांच और मरम्मत का काम किया जाएगा. तत्काल प्रभाव से इन बाज़ारों में बेची गई 15,200 मोटरसाइकिल रिकॉल की हैं जिसमें इन बाइक्स की जांच और सफाई के अलावा ज़रूरत पड़ने पर पुर्ज़े को बदला जाएगा. इस सर्विस एक्शन के अगले पड़ाव में इन मोटरसाइकिलों की कैलिपर असेंबली को उन्नत पुर्ज़ों से बदला जाएगा और ये कार इस साल के अंत से पहले तक कर लिया जाएगा.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें