लॉगिन

28 फरवरी को रॉयल एनफील्ड भारत में लॉन्च करेगी थंडरबर्ड X, मिलेंगे ये नए अपडेट्स

रॉयल एनफील्ड ने भारत में नई और अपडेटेड मोटरसाइकल थंडरबर्ड X की लॉन्च डेट की घोषणा की है. कंपनी देश में इस बाइक को 28 फरवरी 2018 को लॉन्च करेगी. रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड X का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है और कई मौकों पर ये मोटरसाइकल स्पॉट भी हुई है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई मोटरसाइकल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 24, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नई रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड X इस बाइक का स्पोर्टी वर्ज़न होगी
  • अपडेटेड बाइक में नए कलर्स, अलॉय व्हील्स और नया हैडलबार मिलेगा
  • कंपनी ने तकनीकी रूप से थंडरबर्ड X में कोई बदलाव नहीं किया है
रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी नई और अपडेटेड मोटरसाइकल थंडरबर्ड X की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है. कंपनी देश में इस बाइक को 28 फरवरी 2018 को लॉन्च करेगी. रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड X का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है और कई मौकों पर ये मोटरसाइकल स्पॉट भी हुई है जिससे बाइक में होने वाले कुछ अपडेट्स की जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं. रॉयल एनफील्ड इस बाइक को 350cc और 500cc इंजन में लॉन्च करने वाली है. बाइक में ज़्यादातर बदलाव कॉस्मैटिक हैं और कंपनी थंडरबर्ड X में कोई तकनीकी बदलाव नहीं करने वाली. माना जा रहा था कि कंपनी इस बाइक को ऑटो Xपो 2018 में पेश करेगी, लेकिन किसी कारणवश कंपनी को इसी लॉन्च डेट आगे बढ़ानी पड़ी है.

ये भी पढ़ें : SC ने बाइक में पीछे बैठने वालों के लिए अनिवार्य किए सेफ्टी फीचर्स, SIAM की अपील रद्द
 
रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 500X की तरह 350X में भी ब्लैक बॉडी के साथ अलग रंग का पेट्रोल टैंक दिया है. कंपनी ने इस बाइक के इंजन और क्रैंककेस को भी बेहतर कंट्रास्ट के हिसाब से ब्लैक कलर दिया है. थंडरबर्ड 500X 4 कलर्स में उपलब्ध होगी, वहीं रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X को लाल और सफेद दो अलग-अलग रंग के पेट्रोल टैंक के साथ पेश किया जाएगा. कंपनी ने अपडेटेड थंडरबर्ड में छोटा हैंडलबार, LED DRL के साथ ब्लैक फिनिश हैडलैंप, LED टेललाइट, 1 पीस सीट दी गई है. बाइक के इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को भी काला फिनिश दिया गया है. बाइक में 9-स्पोक ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : इस बाइक के तोड़े विंटेज मोटरसाइकल की नीलामी के सारे रिकॉर्ड, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
 
रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 350X के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और बाइक रैगुलर थंडरबर्ड 350 जैसे 350cc इंजन के साथ लॉन्च होगी. सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यह इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X में 499cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और इसके अगले पहिए में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर सस्पेंशन दिया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. दिल्ली में स्टैंडर्ड थंडरबर्ड 350X की एक्सशोरूम कीमत 1.48 लाख रुपए है और प्रिमियम थंडरबर्ड 350X की कीमत इससे 10,000-15,000 रुपए ज्यादा हो सकती है. माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 2018 की शुरुआत में लॉन्च करने वाली है.
 
इमेज सोर्स : रशलेन
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें