लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने भारत में ट्रेडमार्क किया 'शॉटगन' नाम, 2022 तक लॉन्च संभव

कंपनी हर तिमाही में एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने का वादा पहले ही कर चुकी है जिसकी शुरुआत नवंबर 2020 में मीटिओर 350 के साथ हुई थी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले हफ्ते रॉयल एनफील्ड ने भारत के लिए शॉटगन नाम ट्रेडमार्क करने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है. पिछले करीब एक साल में रॉयल एनफील्ड ने कई सारे नाम ट्रेडमार्क कराए हैं जिनमें हंटर, शेरपा, फ्लाइंग फ्ली और रोड्सटर शामिल हैं. कंपनी हर तिमाही में एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने का वादा पहले ही कर चुकी है जिसकी शुरुआत नवंबर 2020 में मीटिओर 350 के साथ हुई थी. रॉयल एनफील्ड की कई मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च के लिए तैयार हैं, ऐसे में कहना मुश्किल है कि कंपनी ने किस मोटरसाइकिल के लिए शॉटगन नाम ट्रेडमार्क किया है. संभव है कि आगामी 650 सीसी मोटरसाइकिल के लिए कंपनी इस नाम का इस्तेमाल करे जिसे पैरेलल-ट्विन के अलावा ट्विन एग्ज़्हॉस्ट दिया जाएगा.

    ddbe4degसंभव है कि आगामी 650 सीसी मोटरसाइकिल के लिए कंपनी इस नाम का इस्तेमाल करे

    कंपनी कम से कम दो मोटरसाइकिल पर काम कर रही है जो 650 सीसी प्लैटफॉर्म पर आधारित होंगी. इन दोनों मोटरसाइकिल को टैस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है और हमारा मानना है कि कंपनी 2021 के अंत या 2022 की शुरुआत तक इन दोनों को भारत में लॉन्च कर देगी. इन दोनों मोटरसाइकिल में से एक की डिज़ाइन कुछ मीटिओर 350 से मिलती-जुलती है, खासतौर पर पिछला हिस्सा, लेकिन नई बाइक काफी मजबूत दिख रही है. ऐसे में ताकत के साथ-साथ इन दोनों बाइकों की कीमत में भी बड़ा फासला होगा. बता दें कि इन्हें रॉयल एनफील्ड क्रूज़र स्टाइल की मोटरसाइकिल बना रही है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने सिर्फ मार्च 2021 में बेचीं 10,000 से ज़्यादा मीटिओर 350 बाइक

    6g05kmikरॉयल एनफील्ड नई 350 सीसी मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारियां भी कर रही है

    रॉयल एनफील्ड नई 350 सीसी मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारियां भी कर रही है जो उसी प्लैटफॉर्म पर आधारित हैं जिसपर रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 बनाई गई है. यहां तक कि बाज़ार में अफवाह है कि रॉयल एनफील्ड हंटर 350 कई नई मोटरसाइकिल में एक होगी जो मीटिओर वाले जे-प्लैटफॉर्म पर बनाई जा रही हैं. लॉन्च होने के बाद हंटर का मुकाबला होंडा सीबी350आरएस से होगा जो होंडा एचनेस सीबी350 पर आधारित मोटरसाइकिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें