लॉगिन

शाहरुख खान बने 2020 ह्यूंदैई क्रेटा SUV के पहले ग्राहक, कंपनी ने शुरू की डिलिवरी

नई जनरेशन क्रेटा की डिलिवरी शुरू कर दी गई है जिसके पहले ग्राहक बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान बने हैं. जानें किस मॉडल के मालिक बने शाहरुख?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने इस हफ्ते की शुरुआत में ही बिल्कुल नई क्रेटा SUV लॉन्च की है जो संभवतः एक पैसा वसूल कार है. कंपनी ने नई जनरेशन क्रेटा की डिलिवरी भी शुरू कर दी है जिसके पहले ग्राहक बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान बने हैं. शाहरुख खान ह्यूंदैई इंडिया के ब्रांड एंबेसेडर भी हैं और इसके लॉन्च के वक्त भी वो इवेंट में मौजूद थे. नई क्रेटा के पहले मालिक बने शाहरुख को SUV की चाबी ह्यूंदैई इंडिया के डायरेक्टर ऑफ सेल्स तरुण गर्ग ने सौंपी है और किंग खान ने ब्लैक कलर में क्रेटा का टॉप मॉडल टर्बो पेट्रोल DCT वेरिएंट खरीदा है. ह्यूंदैई ने 2020 क्रेटा दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल एसएक्स -ओ- के लिए 17.20 लाख रुपए तक जाती है.

    sqpkbb9sटॉप मॉडल SX (O) के लिए एक्सशोरूम कीमत 17.20 लाख रुपए तक जाती है

    ह्यूंदैई ने नई क्रेटा के केबिन को बिल्कुल नया डुअल टोन केबिन दिखा है जो ब्लैक बेज फिनिश दिया है. इसके अलावा पैडल-शिफ्टर, मैन्युअल वेरिएंट में रिमोट इंजन स्टार्ट, रियर सीट हेडरेस्ट कुशन, बोस साउंड सिस्टम और टू-स्टेप सीट रिक्लाइनिंग फंक्शन भी SUV में मिला है. नई जनरेशन क्रेटा के इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर 7-इंच डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ब्लूलिंक स्मार्टवॉच ऐप, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एंबिएंट लाइटिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर व्यू मॉनिटर दिया गया है. SUV के साथ सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल दी गई है जो डीआरएल और एलईडी लैंप्स से घिरी हुई है.

    26lnk604इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर 7-इंच डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा SUV में समान इंजन उपलब्ध कराया है जो किआ सेल्टोस में लगाया गया है और BS6 मानकों पर खरा उतरता है. ये इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर VGT डीजल हैं जो 113 bhp पावर के साथ 144 Nm और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करते हैं, इसके अलावा 140 bhp पावर और 242 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला 1.4-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराया गया है जो 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है. तीनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं और नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट से पूरी तरह हटा पर्दा, कंपनी ने शुरू की कार की बुकिंग्स

    नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा के साथ ब्लूलिंक कनेक्टेड कार ऐप और टेलिमेटिक्स सॉल्यूशन उपलब्ध कराया है जो 50 से ज़्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आता है. फीचर्स की बात करें तो SUV डुअल एयरबैग्स, एBS के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर्स, स्पीड अलार्म, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल और इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी को अबतक SUV के लिए 14,000 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं जिसमें से 50% डीजल वेरिएंट के लिए है जो ग्राहकों की काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया है. नई SUV को 10 कलर्स में उपलब्ध कराया गया है और इसके सिर्फ टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के साथ डुअल-टोन कलर स्कीम दी जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें