लॉगिन

सुज़ुकी ने शोकेस किया जिम्नी रेट्रो थीम पिकअप वुड कॉन्सेप्ट, जानें SUV का भारत कनेक्शन

सुज़ुकी ने छोटी सबकॉम्पैक्ट SUV जैसा नया पिकअप कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस किया है जिस कॉन्सेप्ट को जिम्नी सफारी नाम दिया गया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 31, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी जिम्नी अपने बेहतरीन डिज़ाइन के चलते इस साल यानी 2018 में इंटरनेट पर छाई रही और वाकई डिज़ाइन इस SUV के रेट्रो स्टाइल ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. जहां यह कार मिनी डिफेंडर और मिनी G-क्लास जैसी दिखाई देती है, वहीं सुज़ुकी की इस 4-व्हील-ड्राइव ने बाज़ार में बड़े आकार की SUV को भी ऑफ रोडिंग में पीछे छोड़ दिया है. अब सुज़ुकी ने छोटी सबकॉम्पैक्ट SUV जैसा नया पिकअप कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस किया है. इस कॉन्सेप्ट को जिम्नी सफारी नाम दिया गया जिसे जनवरी 2019 में होने वाले टोक्यो ऑटो सलोन में शोकेस किया जाएगा. लास वेगस में होने वाले SEMA शो के बाद कारों के लिए ऑटोमार्केट सॉल्यूशन के लिए इसी ऑटो शो का नंबर आता है.

    qtrck8i4

    कॉन्सेप्ट को जिम्नी सफारी नाम दिया गया है

    भारत में जहां कई सारे लोग इस छोटे आकार की SUV को खरीदना चाहते हैं, वहीं मारुति सुज़ुकी ने इस कार के भारत में लॉन्च होने की बात करे नकार दिया है. जिम्नी सिएरा या जिम्नी सिएरा पिकअप में अलग स्टाइल का अगला बंपर, सुज़ुकी नाम के साथ नई ग्रिल और सिल्वर स्किड प्लेट्स के साथ डुअल हुक्स दिए गए हैं. SUV में बिना पेन्ट किए गए व्हील आर्क्स, सिल्वर पेन्ट वाला साइड पेनल और पिछले हिस्से में पाइप रोल्ड हूप्स के साथ चार LED ड्राइविंग लैंप्स दिए हैं. जिम्नी सिएरा के इस कॉन्सेप्ट में वुड पेनल साइड दिए हैं जो संभवतः असली वुड की जगह आर्टिफिशियल होंगे.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी वैगनआर की लॉन्च डेट का खुलासा, जानें कितनी बदली हैचबैक

    सुज़ुकी ने जिम्नी सिएरा के इस कॉन्सेप्ट को भी सिर्फ 2 दरवाज़े दिए हैं, वहीं SUV की पिछली सीट्स और स्टोरेज एरिया को अलग से लगने वाले बिस्तर में बदल दिया है. जिम्नी सिएरा में क्लासिक लुक वाले स्टील व्हील्स लगाए गए हैं जो क्रोम सेंट्रल हब कैप या व्हील कैप के साथ आते हैं. कार के व्हील्स को सफेद कलर दिया गया है और यह SUV के सुनहरे कलर के साथ काफ अच्छा लग रहा है. कार की छत पर भी सफेद कलर किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें