लॉगिन

टोयोटा ने भारत में bZ सीरीज़ के नाम ट्रेडमार्क किए, इलेक्ट्रिक कारों के लिए खास

पेटेंट डिज़ाइन और ट्रेडमार्क वेबसाइट से मिली जानकारी हमें बताती है कि यह ट्रेडमार्क मई से अक्टूबर 2020 के बीच फाइल किए गए हैं और यह 2030 तक मान्य हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री के पेटेंट डिज़ाइन और ट्रेडमार्क पेज पर जारी कई लिस्टिंग के अनुसार, टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन द्वारा भारतीय बाज़ार के लिए bZ मॉडल नामक पूरी रेन्ज के लिए ट्रेडमार्क फाइल करने की जानकारी सामने आई है. अगर टोयोटा की वैश्विक घोषणाओं की ओर ध्यान दें तो आपको पता चलेगा कि नई bZ या बीयॉन्ड ज़ीरो सीरीज़ कंपनी के नए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खासतौर पर तैयार की गई है जिसके अंतर्गत 2025 तक 7 नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जाएंगी. यहां तक कि टोयोटा ने bZ सीरीज़ के पहले मॉडल टोयोटा bZ4एक्स से पर्दा भी हटा लिया है.

    ts4c9ats2025 तक 7 नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जाएंगी

    जापान की कार निर्माता ने भारत में 11 नाम के लिए ट्रेडमार्क दाखिल किया है जिनमें - bZ, bZ1, bZ1एक्स, bZ2, bZ2एक्स, bZ3, bZ3एक्स, bZ4, bZ4एक्स, bZ5 और bZ5एक्स शामिल हैं. पेटेंट डिज़ाइन और ट्रेडमार्क वेबसाइट से मिली जानकारी हमें बताती है कि यह ट्रेडमार्क मई से अक्टूबर 2020 के बीच फाइल किए गए हैं और यह 2030 तक मान्य हैं. बता दें कि ट्रेडमार्क दाखिल करने का ये मतलब नहीं कि भारत में कंपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करेगी ही, हालांकि टोयोटा ने भारत के लिए इन नामों के लिए आवेदन किया है, इसका मतलब यह है कि कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने पर विचार कर रही है.

    ये भी पढ़ें : ओला इलेक्ट्रिक बनाएगी हाइपरचार्ज नेटवर्क, होगा दुनिया में सबसे बड़ा

    j7a7sqssकार निर्माता ने भारत में 11 नाम के लिए ट्रेडमार्क दाखिल किया है

    बीईवी-डेडिकेटेड प्लैटफॉर्म पर आधारित टोयोटा bZ सीरीज़ को कई तरह के आकार और डिज़ाइन में तैयार किया जा सकता है. कार निर्माता इस सीरीज़ के लिए बाकी ब्रांड्स के साथ मिलकर काम कर रही है जिसमें बीवायडी, सुबरु, सुज़ुकी और डायहात्सू शामिल हैं. हाल में टोयोटा ने सुबरु के साथ साझेदारी में टोयोटा bZ4एक्स भी पेश की है जो बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन है. साझेदारी में तैयार किए गए ई-टीएनजीए बीईवी-डेडिकेटेड प्लैटफॉर्म पर नई कार आधारित है, इसे बनाने में टोयोटा की इलेक्ट्रिक वाहनों में अनुभव और सुबरु की ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें