लॉगिन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट का ब्रोशर ऑनलाइन लीक, सामने आई ये जानकारी

भारत में टोयोटा इनोवा को दो विकल्पों - इनोवा क्रिस्टा और इनोवा क्रिस्टा टूरिंग स्पोर्ट में बेचती है, वहीं इंडोनेशिया में इनोवा और वेंचरर बेचा जाता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी 2021 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के सभी मॉडल की ब्रोशर इमेज ऑनलाइन लीक हो गई है, और इन सभी फोटो को देखकर लगता है कि ये इंडोनेशिया के बाज़ार के लिए है. भारत में टोयोटा इनोवा एमपीवी को दो विकल्पों - इनोवा क्रिस्टा और इनोवा क्रिस्टा टूरिंग स्पोर्ट में बेचती है, वहीं इंडोनेशिया में इनोवा और वेंचरर बेचा जाता है. कहा जा रहा है कि मौजूदा मॉडल की तरह आगामी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट रेन्ज इंडोनेशिया वाले बाज़ार जैसी ही होगी. हमारा अनुमान है कि भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने पर कंपनी यहां भी सभी फीचर्स एमपीवी के साथ उपलब्ध कराएगी.

    28m4vu6kटोयोटा इनोवा एमपीवी को दो विकल्पों - इनोवा क्रिस्टा और इनोवा क्रिस्टा टूरिंग स्पोर्ट में बेचती है

    ब्रोशर में सामने आया है कि टोयोटा इनोवा के साथ आड़ी स्लेट्स के साथ नई ट्रेपेज़ोडिअल ग्रिल के साथ आएगी जिसे क्रोम से घेरा गया है. इसके हैडलैंप्स पैने हो गए हैं जो अब प्रोजैक्टर लाइट और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ आए हैं. एमपीवी के साथ नया बंपर और आर्टिफिशियल स्किड प्लेट और नई फॉग लैंप हाउसिंग दी गई है. ब्रोशर में ये भी सामने आया है कि इनोवा क्रिस्टा के साथ नए डुअल-टोन 16-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और नंबरप्लेट के आस-पास नया ब्लैक टेलगेट गार्निश दिया गया है. टेरिंग स्पोर्ट या वेंचरर के साथ लगभग समान फीचर्स ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ दिए जाएंगे जिनमें स्पोर्टी ब्लैक बंपर स्पॉइलर पैकेज, एलईडी फॉगलैंप्स, बड़े 17-इंच अलॉय और बड़े ब्लैक रूफ स्पॉइलर्स दिए गए हैं.

    k2j9n4nsइंडोनेशिया में MPV को दो विकल्पों - इनोवा और वेंचरर बेचा जाता है

    इनोवा और वेंचरर के केबिन में एक जैसा डार्क इंटीरियर दिया गया है जो मामूली बदलावों के साथ दिखाई दिया है और इसमें आर्टिफिशियल लैदर अपहोल्स्ट्री दी जाएगी. फीचर्स की बात करें तो एमपीवी के साथ एयर-प्यूरिफायर, एंबिएंट लाइटिंग, कैप्टन सीट्स, 9-इंच टचस्क्रीन हेड यूनिट और पिछली सीट के लिए एंटरटेनमेंट यूनिट दी गई हैं. सुरक्षा के मामले में रियर-व्यू कैमरा, डुअल एयरबैग्स, कर्टन एयरबैग्स, नी एयरबैग्स और साइड एयरबैग्स दिए गए हैं. इसके अलावा कार को स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : कारें किराये पर देने के लिए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने मायल्स के साथ समझौता किया

    3ietvnqgइनोवा और वेंचरर के केबिन में एक जैसा डार्क इंटीरियर दिया गया है

    भारतीय बाज़ार में मौजूदा टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और इनोवा क्रिस्टा टूरिंग स्पोर्ट के साथ एक जैसा बीएस6 इंजन दिए गए हैं जो 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.4-लीटर डीजल इंजन हैं. कार का पेट्रोल इंजन 164 बीएचपी पावर और 245 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं इसका डीजल इंजन 148 बीएचपी पावर और वेरिएंट के हिसाब से 343 एनएम के साथ 360 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. एमपीवी के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. भारतीय बाज़ार में लॉन्च किए जाने वाले मॉडल को भी इसी सेटअप के साथ लाया जाएगा.

    सोर्स : टीम बीएचपी

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें