लॉगिन

1 अक्टूबर 2021 से महंगी होने वाली हैं टोयोटा कारें, जानें क्या बताई कंपनी ने वजह

एक बयान में कंपनी ने कहा कि, टोयोटा किर्लोसकर यह जानकारी दे रही है कि कंपनी अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी जो 1 अक्टूबर 2021 से लागू की जाने वाली हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा की कारें भारत में 1 अक्टूबर 2021 से महंगी होने जा रही हैं. जापान की इस वाहन निर्माता ने यह घोषणा कर दी है, हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि वाहनों की कीमतों में कितने प्रतिशत का इज़ाफा किया जाएगा. कार के मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से कीमतें बढ़ाई जाएंगी और कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों पर बढ़ी हुई लागत का पूरा भार डालने की जगह टोयोटा ने सीमित अनुपात में दाम बढ़ाए हैं. टोयोटा किर्लोसकर मोटर की मानें तो वाहनों की कीमतें बढ़ाने का मुख्य कारण लागत मूल्य में बढ़ोतरी है.

    8vfp6mnoलागत मूल्य में बड़ी बढ़त के बाद कीमतें बढ़ाना आवश्यक हो गया था - टोयोटा

    एक बयान में कंपनी ने कहा कि, “टोयोटा किर्लोसकर मोटर यह जानकारी दे रही है कि कंपनी अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी जो 1 अक्टूबर 2021 से लागू की जाने वाली हैं. लागत मूल्य में बड़ी बढ़त के बाद कीमतें बढ़ाना आवश्यक हो गया था. ग्राहकों के बारे में सोचते हुए सीमित मात्रा में वाहनों की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं. ग्राहक केंद्रित कंपनी होने के नाते, हम ग्राहकों की हर ज़रूरत को पूरा करने के लिए तत्पर हैं और यही वजह है कि बढ़ी हुई लागत का छोटा हिस्सा ग्राहकों के पाले में डाला गया है.”

    ये भी पढ़ें : टोयोटा भारत में बंद करेगी यारिस कॉम्पैक्ट सेडान की बिक्री

    सिर्फ टोयोटा नहीं जिसने कारों की कीमतें बढ़ाई हैं. इससे पहले मारुति सुज़ुकी, टाटा मोटर्स और फोक्सवैगन भी अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं. इसी हफ्ते टोयोटा ने यह ऐलान भी किया है कि कंपनी ने 27 सितंबर 2021 से टोयोटा यारिस का उत्पादन रोक दिया है. यह कदम कंपनी की नई नीति के अंतर्गत उठाया गया है और इसकी जगह 2022 में कंपनी कई नई कारें भारत में लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने मौजूदा ग्राहकों के लिए सभी तरह की सुविधाएं जारी रखने का वादा भी किया है. इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि यारिस के पुर्ज़े कम से कम अगले 10 साल तक उपलब्ध कराए जाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें