लॉगिन

टोयोटा 20 जुलाई से शुरू करेगी बिदादी प्लांट में उत्पादन, जानें क्यों बंद हुआ काम

टोयोटा किरलोस्कर मोटर ने कर्नाटक स्थित बिदादी प्लांट में 14 जुलाई से दूसरी शिफ्ट और 22 जुलाई से पहली शिफ्ट में उत्पादन बंद कर दिया था. पढ़ें पूरी खबर..
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किरलोस्कर मोटर ने कर्नाटक स्थित अपने बिदादी प्लांट में 14 जुलाई से दूसरी शिफ्ट और 22 जुलाई से पहली शिफ्ट में उत्पादन बंद कर दिया था. ये फैसला कर्नाटक सरकार द्वारा जारी किए गए राज्यस्तर के लॉकडाउल के बाद लिया गया है. कंपनी के इस फैसले के पीछे अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को भी ध्यान में रखा है. अब टोयोटा ने ऐलान किया है कि कंपनी 20 जुलाई 2020 से अपने बिदादी प्लांट में उत्पादन दोबारा शुरू करेगी. कर्नाटक सरकार ने कोविड-19 के चलते लगाए लॉकडाउन के आदेशों में बदलाव किया है और अब टोयोटा 20 जुलाई से काम शुरू कर सकती है.

    7n7ue2bgकर्नाटक सरकार ने कोविड-19 के चलते लगाए लॉकडाउन के आदेशों में बदलाव किया है

    जहां अधिकांश कर्मचारी महामारी के चलते अपने-अपने घर चले गए हैं, वहीं टोयोटा का कहना है कि अपनी सोशल डिस्टेंसिंग के सभी मानकों का पालन करते हुए 40 से 45 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर रही है. टोयोटा इस महामारी को देखते हुए अपने सभी कर्मचारियों के लिए सभी सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रख रही है और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का सख़्ती से पालन किया जा रहा है. सभी कर्मचारियों द्वारा दैनिक रूप से अपने स्वास्थ्य की जानकारी देना अनिवार्य कर दिया गया है और यदि कोई कर्मचारी संक्रमित पाया जाता है तो कंपनी सुरक्षा के लिहाज़ से उस शिफ्ट में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को क्वारेंटाइन करेगी.

    ये भी पढ़ें : लॉकडाउन के चलते टोयोटा के बेंगलुरु प्लांट में कामकाज फिर रोका गया

    टोयोटा पहली कंपनी थी जिसने कोविड-19 महामारी के डर से लॉकडाउन लगाने के भारत सरकार के आदेशों से पहले ही अपने प्लांट में उत्पादन का काम बंद कर दिया था. 6 हफ्तों तक काम बंद रखने के बाद टोयोटा ने मई के मध्य में आधिकारिक तौर पर दोबारा काम शुरू किया था. भारत में काम कर रही सभी निर्माता कंपनियों ने अप्रैल 2020 में शून्य बिक्री दर्ज की थी और मई 2020 से लॉकडाउन में कुछ राहत मिलने के बाद कंपनियों ने आंशिक रूप से काम करते हुए उत्पादन और बिक्री का काम शुरू किया था. टोयोटा इंडिया ने मई 2020 में 1639 कारें बेचीं और जून 2020 में ये आंकड़ा दुगना होकर 3866 वाहन तक पहुंच गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें