carandbike logo

ह्यून्दे क्रेटा पर आधारित आगामी 7-सीटर SUV भारत में टैस्टिंग के समय दिखी

language dropdown

ह्यून्दे क्रेटा को बड़े आकार के साथ लॉन्च करने के तैयारियां कर रही है और क्रेटा के नए 7-सीटर वेरिएंट को दोबारा भारत में टैस्टिंग के समय देखा गया है.

भारतीय बाज़ार में कंपनी नई 3 पंक्ति वाली क्रेटा को जल्द पेश करने वाली है expand फोटो देखें
भारतीय बाज़ार में कंपनी नई 3 पंक्ति वाली क्रेटा को जल्द पेश करने वाली है

दूसरी जनरेशन ह्यून्दे क्रेटा को बड़े आकार के साथ भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने के तैयारियां कर रही है और क्रेटा के नए 7-सीटर वेरिएंट को दोबारा भारत में टैस्टिंग के समय देखा गया है. पिछली बार दिसंबर 2020 में इसे देखा गया था और  भारतीय बाज़ार में कंपनी नई 3 पंक्ति वाली क्रेटा को जल्द पेश करने वाली है और यह काम संभवतः 2021 में कहीं होगा. यह स्पष्ट नहीं कि कंपनी क्रेटा को उसी नाम से लॉन्च करेगी या किसी अन्य नाम से इसे हमारे बाज़ार में लाया जाएगा. हालांकि साल की शुरुआत में ही ह्यून्दे ने भारत में अल्काज़ार नाम ट्रेडमार्क किया है तो संभव है कि नई ह्यून्दे SUV का नाम यही रखा जाए.

v16paopsमौजूद मॉडल के मुकाबले नई 7-सीटर क्रेटा की लंबाई अधिक होगी

नई 7-सीटर SUV दूसरी जनरेशन ह्यून्दे क्रेटा पर आधारित है, ऐसे में इसकी स्टाइल काफी कुछ क्रेटा से मिलती-जुलती है. सामान्य क्रेटा से ली गई गोलाकार कोने और स्प्लिट हैडलैंप्स के अलावा SUV को कई नए फीचर्स भी मिल सकते हैं जिनमें नए डुअल एग्ज़्हॉस्ट पोर्ट्स, नए एलईडी टेललैंप्स, दूसरी डिज़ाइन की केस्केडिंग ग्रिल, नए अलॉय व्हील्स और ऐसे ही कई बदलाव शामिल हैं. पिछली बार नज़र आई फोटो के आधार पर 7-सीटर क्रेटा के साथ अगले पार्किंग सेंसर्स, रूफ रेल्स और बदले हुए बंपर्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : 2021 टाटा सफारी की फोटो प्लांट से हुई लीक, भारत में जल्द लॉन्च होगी SUV

तीसरी पंक्ति के साथ स्वाभाविक रूप से मौजूद मॉडल के मुकाबले नई 7-सीटर क्रेटा की लंबाई अधिक होगी और इसके केबिन में भी कई संभावित बदलाव देखने को मिलेंगे. रिपोर्ट की मानें तो 7-सीटर क्रेटा सामान्य मॉडल से 30 मिमी लंबी होगी, जिसका व्हीलबेस 20 मिमी अधिक होगा और यह 10 मिमी लंबे पिछले ओवरहैंग यानी बाहर निकले हुए हिस्से के साथ आएगी. फीचर्स की बात करें तो ह्यून्दे इंडिया नई 7-सीटर के साथ निश्चित तौर पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, वेंटिलेटेड सीट्स, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स मिलेंगे.

ये भी पढ़ें : 2021 MG हैक्टर फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 12.89 लाख

Newsbeep

ह्यून्दे क्रेटा 7-सीटर के साथ संभवतः पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा जो मौजूदा क्रेटा से लिया जाएगा, इनमें 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.4-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं. कंपनी इन इंजन विकल्पों के साथ समान ट्रांसमिशन विकल्प भी दे सकती है. भारत में लॉन्च हो जाने के बाद इसका मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस के अलावा आगामी टाटा ग्रैविटास, जीप कम्पस पर आधारित 7-सीटर SUV और संभवतः नई महिंद्रा एक्सयूवी500 से होगा. हमारा मानना है कि दक्षिण कोरिया में इसे 2021 के मध्य तक और भारतीय बाज़ार में इसे 2020 की शुरुआत तक लॉन्च होगा.

0 Comments

सोर्स : मोटरबीम

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.