लॉगिन

यामाहा जल्द लॉन्च करेगी फेज़र 25, त्योहारों के सीजन में होगी बाइक की एंट्री

यामाहा जल्द ही भारत में अपनी नई बाइक फेज़र 25 लॉन्च करने वाली है. इस बाइक को कंपनी इसी साल त्योहारों के सीजन में लॉन्च कर सकती है. इस बाइक में 250 सीसी का पावरफुल इंजन लगा है और बाइक में कई सेफ्टी फीचर्स भी एड किए गए हैं. इस बाइक की कीमत में इजाफा भी करने वाली है. जानें कितनी बढ़ेगी बाइक की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 28, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • यामाहा फेज़र 25 इसी साल त्योहारों के सीजन में भारत में लॉन्च हो सकती है
  • कंपनी ने इस बाइक को पावरफुल बनाने के साथ सेफ्टी पर भी ध्यान दिया है
  • नई फेज़र फिलहाल बिक रही फेज़र से ज्यादा टूरिंग फ्रेंडली होने वाली है
यामाहा जल्द ही भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी अपडेटेड बाइक फेज़र 25 लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस साल त्योहारों के सीजन में इस बाइक को लॉन्च करेगी. यह बाइक एफज़ेड25 का और भी ज्यादा टूरिंग फ्रेंडली वर्जन है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यामाहा इस साल अगस्त से इस बाइक का प्रोडक्शन शुरु कर देगी. इस बाइक में 250 सीसी का इंजन लगाया गया है और हाल की में टेस्टिंग के दौरान ये बाइक स्पॉट हुई है. सेफ्टी के मामले में भी ये बाइक बहुत अच्छी है.
 
yamaha fazer 250
 
दमदार होगी यामाहा की ये नई बाइक
एफज़ेड-16 और फेज़र 150 की सफलता के बाद कंपनी अब 250 सीसी के और भी दमदार इंजन के साथ इस बाइक को बाजार में उतारेगी. हालांकि बाइक के लॉन्च को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. यामाहा इस बाइक को रियर व्यू मिरर और बड़े विंडस्क्रीन के साथ लाने वाली है. पिछली बार स्पॉट हुई इस बाइक में सिंगल हैडलैंप क्लस्टर दिखाई दिया था.
 
yamaha fazer
 
20 बीएचपी पावर वाला होगा फेज़र 25 का इंजन
यामाहा की इस नई बाइक में 249 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन लगा हुआ है जो ऑइल कूलिंग के साथ आएगा. यह इंजन 20 बीएचपी पावर और 20 एनएम टॉर्क जनरेट करने वाला होगा. कंपनी इस बाइक में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाएगी. पुरानी फेज़र के मुकाबले इस बाइक का वजन ज्यादा होगा और टूरिंग फ्रेंडली होने के साथ यह ऐग्रेसिव लुक में आएगी.
 
yamaha fazer 25 spied
 
ये हैं बाइक के फीचर्स और एक्पेक्टेड कीमत
यामाहा इस बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन देने वाली है. इसके साथ ही बाइक में स्प्लिट सीट्स, डुअल डिस्क ब्रेक्स और एंटीलॉक ब्रेक सिस्टम भी दिया जा सकता है. यामाहा इस बाइक की कीमत को बढ़ाने वाली है, अभी बिक रही बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.20 लाख रुपए है. नई बाइक की दिल्ली में एक्सपेक्टेड एक्सशोरूम कीमत 1.35 लाख रुपए हो सकती है. इस कीमत के साथ यह बाइक होंडा की सीआरबी250आर और केटीएम आरसी200 से मुकाबला करेगी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

यामाहा एफजेड 25 पर अधिक शोध

लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें