लॉगिन

महिंद्रा XUV300 ने भारत में हासिल की 13,000 बुकिंग्स, तगड़े मुकाबले वाला है सैगमेंट

महिंद्रा ने घोषणा की है कि नई सबकॉम्पैक्ट SUV महिंद्रा XUV300 ने भारत में 13,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं. जानें किन कारों से है XUV300 का मुकाबला?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने घोषणा की है कि कंपनी की नई सबकॉम्पैक्ट SUV महिंद्रा XUV300 ने भारत में 13,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं. जहां कंपनी ने इस सब-4 मीटर SUV को फरवरी के मध्य में लॉन्च किया था, वहीं इस कार के लिए बुकिंग 9 जनवरी 2019 से ली जा रही हैं. महिंद्रा ने XUV300 की 13,000 बुकिंग हासिल की हैं जो कंपनी के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि इस SUV का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड एकोस्पोर्ट और टाटा नैक्सॉन जैसी कारों से जारी है. महिंद्रा XUV300 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.90 लाख रुपए रखी गई है. यह कीमत कार के टॉप वेरिएंट के लिए 11.99 लाख रुपए तक जाती है. XUV300 को कंपनी ने 7 एयरबैग्स, सनरूफ, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED टेललैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई और फीचर्स से लैस किया है.

    94g0ebd4

    कार के लिए बुकिंग 9 जनवरी 2019 से शुरू की गई थी

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने बिल्कुल नई XUV300 को सैंगयंग टिवोली के आधार पर बनाया है. नई XUV300 डीलल और पेट्रोल दोनों इंजन में उपलब्ध होगी. महिंद्रा XUV300 के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो महिंद्रा मराज़ो के साथ भी दिया गया है और यह इंजन 115 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कार में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है जो 110 bhp पावर के साथ 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. लॉन्च के समय कंपनी इस कार के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं कराया गया है.

    fftp86v

    XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है

    दिखने में इस महिंद्रा XUV300 को चीता प्रेरित स्टाइल दिया गया है जो बेहतर लुक वाले अगले हिस्से के साथ आती है. कार का अगला हिस्सा इसके हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्रिल पर लगी क्रोम स्टेल से काफी आकर्षक हो गया है. कार की ग्रिल भी क्रोम वर्क से लैस है, वहीं कार के हैडलैंप LED प्रोजैक्टर लाइट से लैस हैं. SUV का टेलगेट भी काफी आकर्षक है और रूफ माउंटेड स्पॉइलर के साथ दमदार बंपर, बड़ी सिल्वर स्किड प्लेट इसे और निखारते हैं. महिंद्रा ने इस कार को तीन सामान्य वेरिएंट्स W4, W6, W8 के साथ W8 (O) वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया है.

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त दिखी 2019 महिंद्रा TUV300 फेसलिफ्ट, जानें कितनी अपडेट हुई SUV

    महिंद्रा की नई सबकॉम्पैक्ट SUV - XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम क्वालिटी से फिट और फिनिश किया गया है. कार का डैशबोर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है, वहीं कार के दोनों ओर बड़े एयर-कॉन वेन्ट्स और किनारों पर क्रोम बेज़ल दिए गए हैं. XUV300 में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ऑडियो तकनीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. इसके साथ ही कार में लैदर इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे कई और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी300 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें