लॉगिन

2020 मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा पेट्रोल फेसलिफ्ट लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 7.34 लाख

नई ब्रेज़ा को पेट्रोल इंजन में पेश कर दिया गया है जो चार-सिलेंडर वाला K15 पेट्रोल इंजन है और कंपनी की लेटेस्ट SHVS हाईब्रिड रेन्ज के साथ आया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे समय से जिस SUV का इंतज़ार किया जा रहा था, मारुति सुज़ुकी ने भारत में उसे लॉन्च कर दिया है. मारुति सुज़ुकी इंडिया ने विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट पेट्रोल की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.34 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 11.40 लाख रुपए तक जाती है. विटारा ब्रेज़ा को आखिरकार पेट्रोल इंजन में पेश कर दिया गया है जो चार-सिलेंडर वाला K15 पेट्रोल इंजन है और कंपनी की लेटेस्ट एसएचवीएस हाईब्रिड रेन्ज के साथ आया है. कार का इंजन इलैक्ट्रिक मोटर के साथ आया है जो कुल 102 bhp पावर और 134 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी की बाकी कारों की तरह विटारा ब्रेज़ा के नए मॉडल को मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है, वहीं 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के तौर पर उपलब्ध कराया गया है.

    f1fp36hमारुति सुज़ुकी ने नई विटारा ब्रेज़ा के लुक में हल्के बदलाव किए हैं

    तकनीकी अपग्रेड्स के अलावा मारुति सुज़ुकी ने नई विटारा ब्रेज़ा के लुक में हल्के बदलाव किए हैं. 2020 विटारा ब्रेज़ा नई क्रोम ग्रिल और बदली हुई स्टाइल के अगले बंपर के साथ आई है जिसे बड़े कर्टन्स और बुल बार्स जैसी स्किड प्लेट्स से लैस किया गया है. ब्रेज़ के हैडलैंप्स में भी बदलाव किया गया है जो अब एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी प्रोजैक्टर लैंप्स के साथ पेश किया गया है. कार की प्रोफाइल और पिछले हिस्से में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन नई ब्रेज़ नए 16-इंच अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स से लैस की गई है. कार के केबिन में मामूली बदलाव किए गए हैं जिसमें बदली हुई अपहोल्स्ट्री और मारुति का लेटेस्ट स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च की नई इग्निस फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत ₹ 4.89 लाख

    फिलहाल के लिए नई विटारा ब्रेज़ा को सिर्फ हाईब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है और इसके डीजल हाईब्रिड को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. विटारा ब्रेज़ा का डीजल मॉडल फीएट से लिए गए 1.3-लीटर मल्टीजेट इंजन से लैस है जिसे जल्द ही बाज़ार से हटा लिया जाएगा क्योंकि कंपनी ने इस इंजन को बंद करने का फैसला किया है. मारुति के चेयरमैन आर सी भार्गव ने ऐलान किया था कि कंपनी अब अपनी कारों के साथ सिर्फ 1.5-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध कराएगी जिसे BS6 नियमों के लागू होने के बाद मांग के आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी ब्रेज़ा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें