लॉगिन

2021 BMW R 1250 GS और R 1250 GS ऐडवेंचर की बुकिंग भारत में शुरू

BMW R 1250 GS और GS ऐडवेंचर के नए मॉडल को बीएस6 इंजन के अलावा और भी कई बदलाव किए जाने वाले हैं. जानें कितना बदला 2021 मॉडल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW मोटरराड भारत में बीएस6 BMW R 1250 GS ऐडवेंचर लॉन्च करने की तैयारियां लगभग पूरी कर चुकी है. यहां तक कि देशभर की डीलरशिप पर बाइक के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है जिसे जुलाई 2021 में लॉन्च किया जाना है. BMW R 1250 GS और GS ऐडवेंचर के नए मॉडल को बीएस6 इंजन के अलावा और भी कई बदलाव किए जाने वाले हैं. 2021 BMW R 1250 GS को खास काली और पीली पेन्ट स्कीम भी दी गई है जो GS के 40 साल पूरे होने की शुरू में पेश की गई है.

    94c917noदेशभर की डीलरशिप पर बाइक के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है

    बाइक पूरी तरह काली है जिसमें पीले रंग की ऐक्सेसरीज़ लगाई गई हैं जैसा क्लासिक BMW R 100 मोटरसाइकिल में इस्तेमाल किया गया था. नए मॉडल में संभावित रूप से ABS प्रो सामान्य रूप से दिया जाएगा जो इससे पहले वाले मॉडल में वैकल्पिक था. इंटीग्रल ABS प्रो एक लिंक्ड सिस्टम है जो हाथ में दिए गए लीवर से अगले और पिछले ब्रेक को साथ में काम करने की अनुमति देता है. इस एबीएस प्रो में 6-ऐक्सिस आईएमयू का उपयोग किया जाता है ताकि ऑन-रोड और ऑफ-रोड दोनों स्थिति में बेहतर ब्रेकिंग मिल सके.

    r6a5v55बाइक पूरी तरह काली है जिसमें पीले रंग की ऐक्सेसरीज़ लगाई गई हैं

    दोनों नई बाइक्स में नए अडैप्टिव कॉर्नरिंग लाइट्स के साथ हैंडल रिफ्लैक्टर्स दिए जा सकते हैं जो काफी आधुनिक हैं और बहुत अच्छे से कम करते हैं, खास तौर से मोड़ पर. BMW Motorrad का कहना है कि कंपनी ने मोटरसाइकिल के हिल स्टार्ट कंट्रोल सिस्टम को बेहतर बनाया है और यही अपडेट एचएससी प्रो में भी किया गया है. नए सिस्टम में पहाड़ की चढ़ाई या ढलान को देखते हुए हील एंगल सेंसर ब्रेक्स पर दबाव बनाता है. अलग से दिए गए फीचर्स में हीटेड राइडर और पैसेंजर सीट्स और हीटेड ग्रिप्स जो 5 स्तर के हीट अडजस्टमेंट के साथ आती है और इसे टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल द्वारा बदला जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : 2021 BMW S 1000 R भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 17.9 लाख

    ऐडवेंचर टूरर के साथ 1254 सीसी का बॉक्सर-ट्विन इंजन दिया गया है जो शिफ्टकैम तकनीक के साथ आता है और 136 बीएचपी के साथ 143 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कंपनी ने इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. बाइक के साथ 6-ऐक्सिस IMU और डेडिकेटेड ऑफ-रोड मोड के अलावा कई इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेंस सिस्टम दिए गए हैं. ईंधन बचाने के लिए बाइक के साथ अब नया ईको राइडिंग मोड भी दिया गया है. हमारा मानना है कि आने वाले कुछ हफ्तों में BMW मोटरराड भारत में दोनों मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी और इसका मुकाबला हमारे बाज़ार में होंडा CRF1100L अफ्रीका ट्विन से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें