carandbike logo

नई दमदार मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.73 लाख

language dropdown

मारुति सुज़ुकी ने आज भारत में बिल्कुल नई 2021 स्विफ्ट लॉन्च कर दी है जो अब दमदार हुई है और कंपनी ने इसे दो रंगों वाले इंटीरियर के साथ पेश किया है.

2021 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट के टॉप मॉडल की कीमत रु 8.41 लाख तक जाती है expand फोटो देखें
2021 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट के टॉप मॉडल की कीमत रु 8.41 लाख तक जाती है

मारुति सुज़ुकी ने आज भारत में बिल्कुल नई 2021 स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च कर दी है जो अब और भी दमदार हो गई है और कंपनी ने इसे दो रंगों वाले इंटीरियर के साथ पेश किया है. 2021 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट को 5 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.73 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 8.41 लाख तक जाती है. कंपनी ने नई स्विफ्ट के साथ अगली पीढ़ी का के-सीरीज़ डुअल जैट डुअल वीवीटी इंजन लगाया है जो आईडल स्टार्ट स्टॉप तकनीक के साथ आता है. इसके अलावा कार में नए फीचर्स भी दिए गए हैं और सुरक्षा के मामले में भी नई स्विफ्ट पहले से बेहतर हो गई है.

8emmtq9sनई स्विफ्ट तीन डुअल-टोन रंगों में उपलब्ध कराई गई है

नई स्विफ्ट के लॉन्च पर मारुति सुज़ुकी इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर, शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि, “2005 में लॉन्च के बाद से ही स्विफ्ट ने भारतीय बाज़ार के प्रिमियम हैचबैक सेगमेंट को बदल कर रख दिया है. अपने स्पोर्टी प्रदर्शन, शानदार अंदाज़ और रोड पर बेहतरीन उपस्थिति के साथ स्विफ्ट ने भीड़ में अपनी अलग जगह अनाई है. इस कार को हमेशा नई पीढ़ी के ग्राहकों के हिसाब से बदला गया है और अबतक भारत में मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की 24 लाख यूनिट बेची जा चुकी हैं. नए के-सीरीज़ इंजन के साथ स्विफ्ट अब और भी बेहतर हो गई है जिसे स्पोर्टी दो रंगों वाला इंटीरियर, श्रेणी में सबसे अच्छा माइलेज और बढ़े हुए सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किया गया है.”

o87e2m3sनया 10.67 सेंटिमीटर का मल्टी इंफॉर्मेशन कलर्ड टीएफटी डिस्प्ले भी मिलेगा

प्रदर्शन की बात करें तो 2021 स्विफ्ट में नई जनरेशन वाला के-सीरीज़ डुअल जैट डुअल वीवीटी इंजन लगाया है जो आईडल स्टार्ट स्टॉप तकनीक के साथ आता है. नया इंजन 6,000 आरपीएम पर 88.5 ब्रेक हॉर्सपावर क्षमता वाला है और कंपनी ने इसे मैन्युअल और एजीएस दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों से लैस किया है. डुअल जैट तकनीक के साथ यह इंजन इस क्लास में सबसे अच्छी फ्यूल एफिशिएंसी देता है, यहां मैन्युअल ट्रांसमिशन वाला मॉडल आपको 23.20 किमी/लीटर माइलेज देता है, वहीं एजीएस वेरिएंट में यह 23.76 किमी/लीटर माइलेज देता है.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी सेलेरियो को एक बार फिर टेस्टिंग करते हुए देखा गया

दिखने में नई मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट पहले से ज़्यादा स्टाइलिश हो गई है जिसे नई स्पोर्टी क्रॉस मेश ग्रिल के साथ क्रोम ऐक्सेंट दिया गया है. कार में क्रूज़ कंट्रोल, आईडल स्टार्ट स्टॉप, की सिंक्रोनाइज़ेशन और ऑटो फोल्ड ओआरवीएम दिए गए हैं. कार के केबिन में आपको ट्विन पॉड मीटर क्लस्टर और नया 10.67 सेंटिमीटर का मल्टी इंफॉर्मेशन कलर्ड टीएफटी डिस्प्ले भी मिलेगा, इसके अलावा 17.78 सेंटिमीटर का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है. नई स्विफ्ट तीन डुअल-टोन रंगों में उपलब्ध कराई गई है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी नेक्सा ने पांच सालों में 13 लाख कारों की बिक्री की

0 Comments

सुरक्षा के मामले में भी स्विफ्ट पहले से काफी बेहतर हुई है और अब कार के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ हिल होल्ड एजीएस वेरिएंट में दिए गए हैं. कार में स्टीयरिंग के साथ रिटर्न एबिलिटी मैकेनिज़्म, बड़े आकार के अगले और पिछले ब्रेक्स भी दिए गए हैं. इसके बाद पहले से मिले फीचर्स में डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर सीट बेल्ट, आईसोफिक्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स के साथ रियर व्यू कैमरा दिए गए हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on मारुति सुजुकीस्विफ्ट

मारुति सुजुकीस्विफ्ट
Ex-Showroom Price
₹ 5.73 - 8.41 लाख
emi स्टार्टस
11,8959% / 5 yrs
Compact Hatchback
Petrol , Diesel
Manual , AMT
22 - 28.4 Km/l
  • Frontview
    Frontview
  • Front Grille
    Front Grille
  • Headlight
    Headlight
  • Tail Light
    Tail Light
  • Alloy Wheels
    Alloy Wheels
  • Infotainment System
    Infotainment System
  • Automatic Transmission
    Automatic Transmission
  • Sideview Seating
    Sideview Seating
  • Steering Mounted Audio
    Steering Mounted Audio
Be the first one to comment
Thanks for the comments.