लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने दिखाई H5X कॉन्सेप्ट की झलक, बलेनो को टक्कर देगी हैचबैक!

टाटा के स्टॉल पर एक कार डिस्प्ले की गई है जिसे टाटा मोटर्स ने H5X कॉन्सेप्ट का का नाम दिया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो में इस कार का वैश्विक डेब्यू किया है और लुक के साथ कार स्टाइल के मामले में भी ज़ोरदार है. टाटा ने एक और कार 45X का वैश्विक डेब्यू ऑटो एक्सपो 2018 में ही किया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 12, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2018 अपने अंतिम पड़ाव पर है और दो साल में एक बार होने वाले इस ऑटो शो में टाटा ने अपने वाहनों का पूरा लाइन-अप भारतीय ग्राहकों के सामने पेश किया. टाटा के स्टॉल पर एक कार डिस्प्ले की गई है जिसे टाटा मोटर्स ने H5X कॉन्सेप्ट का का नाम दिया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो में इस कार का वैश्विक डेब्यू किया है और लुक के साथ ही यह कार स्टाइल के मामले में भी ज़ोरदार है. टाटा ने एक और कार 45X का भी वैश्विक डेब्यू ऑटो एक्सपो 2018 में ही किया है और यह कार भी लुक और सटाइल के मामले में शानदार है. 45X लुक और डिज़ाइन से हैचबैक लगती है और कंपनी ने इन दोनों कॉन्सेप्ट कारों में काफी सारे प्रिमियम कंपोनेंट लगाए हैं.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश हुई नैक्सन SUV, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत
     
    टाटा मोटर्स ने इन कारों को यूरोपीय डिज़ाइन से मिलता-जुलता बनाया है, वहीं ये डिज़ाइन टाटा कारों को अलग ही लेवल पर ले जाने में सक्षम दिखाई पड़ती हैं. H5X को कंपनी ने ऐसी डिज़ाइन लैंग्वेज में बनाया है कि इसे देखते ही यह आपको अपनी ओर आकर्षित करती है. कार का डिज़ाइन ऐसा है कि इसके ए-पिलर से नज़र सीधी कार के पिछले हिस्से पर पहुंचती है. टाटा ने इस कार को ऑटो एक्सपो में कांच के एक बक्से में बंद कर रख था जिससे हमें इस स्टाइलिश कार की और ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन जितना हमें दिखाई दिया उसके हिसाब से कह सकते हैं कि यह एक प्रिमियम हैचबैक है और संभवतः 18-इंच व्हील्स के साथ आएगी.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने पेश की इलैक्ट्रिक स्पोर्ट कार रेसिमो, जानें कितनी दमदार है ये 2 सीटर
     
    टाटा H5X कॉन्सेप्ट के पिछले हिस्से को बेहतरीन और पैना लुक दिया गया है और कार में लगे रूफ स्पॉइलर के साथ कन्ट्रास्ट रूफ इसे शानदार स्पोर्टी लुक देते हैं. कंपनी ने इस कार की कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है लेकिन हमारा मानना है कि 45X का प्रोडक्शन वर्ज़न टाटा मोटर्स का पहला ऐसा उत्पाद होगा जिसे एएमपी प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा. यह कार 2019 में कभी भी देश में लॉन्च की जा सकती है और अगर ये कार कॉन्सेप्ट जैसी की प्रोडक्शन मॉडल में भी आई तो भारत में इसका मुकाबला मारुति सुज़ुकी बलेनो, ह्यूंदैई i20 और होंडा जैज़ जैसी कारों से होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें