लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: यामाहा ने शोकेस की रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन, जानें कितनी अपग्रेड हुई स्कूटर

यामाहा ने भले ही अपनी कोई भी स्कूटर 125cc सैगमेंट में ना उतारी हो, लेकिन ऑटो एक्सपो 2018 में यामाहा ने अपना पूरा स्कूटर लाइन-अप शोकेस किया. डिस्प्ले में यामाहा रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन भी शोकेस किया गया जिसे कंपनी ने कई कॉस्मैटिक और मैकेनिकल अपग्रेड्स के साथ पेश किया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 15, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • यामाहा रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन में गोल्ड अलॉय व्हील्स दिए हैं
  • यामाहा मोटर ने इस स्कूटर में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है
  • प्रोडक्शन स्कूटर में डिजिटल कंसोल काफी बेहतर विकल्प हो सकता है
यामाहा ने भले ही अपनी कोई भी स्कूटर 125cc सैगमेंट में ना उतारी हो, लेकिन ऑटो एक्सपो 2018 में यामाहा मोटर इंडिया ने अपना पूरा स्कूटर लाइन-अप शोकेस किया. डिस्प्ले में यामाहा रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन भी शोकेस किया गया जिसे कंपनी ने कई कॉस्मैटिक और मैकेनिकल अपग्रेड्स के साथ पेश किया है. यह स्कूटर कंपनी की स्टैंडर्ड रे ज़ैड के आधार पर बनाई गई है और यामाहा ने अपग्रेडेड स्कूटर को नई ब्लैक और गोल्डन पेंट स्कीम में तैयार किया है. कंपनी ने इस रैली स्कूटर में स्पोर्टी बॉडी डेकल्स भी दिए गए हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि यामाहा के डिस्पले में शोकेस हुई यामाहा रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन एक मायने में शो स्टॉपर बनी है.
 
yamaha ray zr street rally edition
यामाहा रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन में गोल्ड अलॉय व्हील्स दिए हैं
 
यामाहा रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन को कंपनी ने बहुत से अपग्रेड्स के साथ पेश किया है जो काफी काम के हैं. इस रैली स्कूटर में सुनहरे फिनिश वाले 6-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ डुअल-टोन ब्लैक और रैड कलर का सीटा कवर दिया है. इसमें गोल्ड-फिनिश्ड ब्रेक लीवर और ब्लैक गोल्ड पेन्ट वाले हैडलबार ग्रिप्स भी दिए हैं. यामाहा रे ZR में पूरी तरह डिजिटल कंसोल दिया है और स्कूटर में लगे फुटरेस्ट एल्युमीनियम के हैं और स्मोक पेन्टेड इंजन गार्ड के साथ रिफ्लैक्टर्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: जॉन अब्राहम ने हटाया यामाहा YZF-R3 से पर्दा, एक्सशोरूम कीमत ₹ 3.48 लाख
 
yamaha ray zr street rally edition
प्रोडक्शन स्कूटर में डिजिटल कंसोल काफी बेहतर विकल्प हो सकता है
 
यामाहा मोटर इंडिया ने रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन के सस्पेंशन को भी अपग्रेड किया है जिसमें स्कूटर के पिछले हिस्से में गैस-चार्ज्ड शॉक अबज़ॉर्वर लगा है, अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क दिए हैं. कंपनी ने इस स्कूटर में 113cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो 7 bhp पावर और 8.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. स्कूटर के इंजन को CVT ऑटो बॉक्स से लैस किया गया है. इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि भारत में यामाहा रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन कब लॉन्च होगी. हालांकि कंपनी ने इस स्कूटर के अलावा ऑटो एक्सपो 2018 में नई जनरेशन YZF-R15 V3 और R3 को डुअल-चैनल एबीएस के साथ लॉन्च किया है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: होंडा ने भारत में पेश की PCX 150 ई-स्कूटर, नहीं पीती पेट्रोल-डीजल
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें