लॉगिन

डा अनीष शाह होंगे महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के नए मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ

डा अनीष शाह ने डा पवन गोयनका की जगह ली है जो 2 अप्रैल को महिंद्रा के एमडी और सीईओ के अलावा बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के पर से रिटायर होने वाले हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने डा अनीष शाह को कंपनी के नए एमडी और सीईओ के पद पर नियुक्त किया है जिनका कार्यकाल 2 अप्रैल 2021 से शुरू होगा. डा शाह फिलहाल कंपनी के डेब्यूटी मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्रुप के मुख्य फायनेंशियल अफसर के पद पर काम कर रहे हैं. इन्होंने डा पवन गोयनका की जगह ली है जो 2 अप्रैल को महिंद्रा के एमडी और सीईओ के अलावा बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के पर से रिटायर होने वाले हैं. डा गोयनका ने 27 साल तक महिंद्रा में काम किया है और इन्होंने ऑटो और फार्म इक्विपमेंट सैक्टर की बागडोर संभाली है. इस काम का ज़िम्मा अब राजेश जेजुरिकर को सौंपा गया है जो डा शाह के सानिध्य में काम करेंगे.

    hpdkk8tgइस पद पर नियुक्त होने पर आनंद महिंद्रा ने डा अनीष शाह को बधाई दी है

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रूप के नए एमडी और सीईओ चुने जाने पर डा. अनीषा शाह ने कहा कि, “मैं महिंद्रा ग्रूप की कमान संभालते हुए बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. यह एक शानदार ऑर्गनाइज़ेशन है जहां असली पूंजी कर्मचारियों हैं जो इसकी मूल्य को बढ़ाते हैं और रोज़ाना इसी मकसद को पूरा करने का काम करते हैं. मैं आनंद और अपने बाकी साथी कर्मचारियों के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखना चाहता हूं और स्टेकहोल्डर्स की उन्नती के लिए सकारात्मक बदलाव लाना चाहूंगा.”

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा को बख़्तरबंद वाहन के लिए रक्षा मंत्रालय से मिला ₹ 1,056 करोड़ का ऑर्डर

    कंपनी के इतिहास में यह पहली बार है जब महिंद्रा ग्रुप के व्यापार में किसी एमडी और सीईओ ने अपना काम और ज़िम्मेदारी इतने लंबे समय तक निभाई हैं. डा शाह ने 2015 में महिंद्रा ग्रुप के साथ बतौर स्ट्रैटेजी ग्रुप प्रेसिडेंट काम शुरू किया था जहां इन्होंने नीतियों को बेहतर बनाने, डिजिटल और डेटा साइंस के काबिल बनाना और महिंद्रा की रिस्क और परफॉर्मेंस पर काम किया है. महिंद्रा ग्रुप में आने से पहले डा शाह जीई कैपिटल इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओर थे. डा शाह ने कानेगी मैलन के टैपर बिज़नेस स्कूल से पीएचडी, कानेगी मैलन से मास्टर्स डिग्री और आईआईएम अहमदाबाद से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें