लॉगिन

डुकाटी इंडिया ने जारी किया पानीगाले V2 का टीज़र, भारत में जल्द होगी लॉन्च

बाकी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियों की तरह डुकाटी भी बाज़ार में दमदार वापसी करना चाहती है और इसके लिए ने अपना प्लान भी बना लिया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया फिलहाल थमी हुई है जिसकी वजह नए बीएस6 इंधन नियम और कोरोना वायरस के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन है जिसने भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की रफ्तार को बिल्कुल थाम दिया है. लेकिन बाकी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियों की तरह डुकाटी भी बाज़ार में दमदार वापसी करना चाहती है और इसके लिए ने अपना प्लान भी बना लिया है. कंपनी ने हाल में अपने सोशल मीडिया पर टीज़र जारी किया है जिसमें मोटरसाइकल का फ्यूल टैंक के साथ कमिंग सून लिखा है. इस बाइक को लेकर असमंजस जारी है कि ये डुकाटी पानीगाले V2 है या फिर बेबी पानीगाले जिसे भारत में 959 पानीगाले से बदला जाएगा.

    lsd9khv4हमारा मानना है कि बाइक की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत लगभग 16 लाख रुपए होगी

    बाइक के स्टाइल और बॉडी पर गौर फरमाएं तो ये डुकाटी की दमदार बाइक पानीगाले V4 जैसी दिख रही है. पानीगाले V2 में V4 से लिया गया सिंगल साइडेड स्विंगआर्म लगा है जिसके साथ इलैक्ट्रिक सूट्स भी V4 वाले ही दिए गए हैं. बाइक में उन्नत ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो 959 पानीगाले से बेहतर बताया जा रहा है. इलैक्ट्रॉनिक पैकेज में बाइक के साथ आईएमयू असिस्टेड ट्रैक्शन कंट्रोल ईवीओ2, व्हीली कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस दिया गया है. बाइक में उन्नत किस्म का क्विक-शाफ्ट और इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल भी दिया गया है. पानीगाले V2 के अगले हिस्से में शोवा बिग पिस्टन फोर्क्स और पिछले हिस्से में पूरी तरह अडजस्ट होने वाला साश मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS की बुकिंग्स जारी, लॉकडाउन के बाद डिलिवरी शुरू

    डुकाटी इंडिया नई पानीगाले V2 को यूरो5 मानकों वाले 955cc सुपर-क्वाड्रो एल-ट्विन इंजन के साथ लॉन्च करेगी. ये इंजन 10,750 rpm पर 155 bhp पावर और 9,000 rpm पर 104 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. खास बात ये है कि इस मोटरसाइकल का कुल वजन सिर्फ 153 किग्रा है, ऐसे में हल्के भार वाली ये दमदार बाइक सड़कों पर काफी आक्रामक प्रदर्शन करने वाली है. जहां अबतक इस बाइक के भारत में लॉन्च की कोई जानकारी नहीं है, वहीं माना जा रहा है कि लॉकडाउन खुलने के बाद इसे बाज़ार में उतारा जाएगा. हमारा मानना है कि बाइक की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत लगभग 16 लाख रुपए होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय डुकाटी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें