भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: नई जनरेशन महिंद्रा थार लॉकडाउन खुलते ही की जाएगी लॉन्च

इंस्टाग्राम पर फ्रीव्हीलिंग विद SVP के नए एपिसोड में लॉकडाउन खुलने के तुरंत बाद नई एसयूवी को लॉन्च किए जाने की पुष्टि वीजय राम नाकरा ने की है.

फोटो देखें
महिंद्रा ने नई जनरेशन थार को टिपिकल बॉक्सी सिलवट में पेश किया है

नई जनरेशन महिंद्रा थार का लंबे समय ये इंतज़ार किया जा रहा है और कंपनी लंबे समय से इसकी टेस्टिंग भी कर रही है. जहां हाल की में एसयूवी का प्रोडक्शन से नज़दीक वाला प्रोटोटाइप स्पॉट हुआ है, वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव बिज़नेस के सीईओ वीजय राम नाकरा ने कार एंड बाइक को पक्की खबर दी है कि नई जनरेशन महिंद्रा थार जल्द भारत में लॉन्च की जाएगी. इंस्टाग्राम पर फ्रीव्हीलिंग विद एसवीपी के नए एपिसोड में लॉकडाउन खुलने के तुरंत बाद नई एसयूवी को लॉन्च किए जाने की पुष्टि वीजय राम नाकरा ने की है. उन्होंने बताया कि जैसे ही सबकुछ सामान्य हो जाएगा, नई महिंद्रा थार को लॉन्च कर दिया जाएगा.

touh2smsSUV के साथ प्रोडक्शन रेडी पुर्ज़े दिए गए हैं

2020 महिंद्रा थार की स्पाय फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार SUV के दो टेस्ट मॉडल साथ दिखाई दिए हैं, लेकिन पूरी तरह स्टिकर्स से ढंके हुए. दोनों एसयूवी महिंद्रा की नासिक उत्पादन फैसिलिटी के नज़दीक स्पाट की गई हैं और संभवतः लॉकडाउन खत्म होते ही यहां इसका उत्पादन दोबारा शुरू किया जाएगा. दोनों कारों के साथ प्रोडक्शन रेडी पुर्ज़े दिए गए हैं जिनमें हेलोजन हैडलैंप्स, 5-स्पोक अलॉय व्हील्स, नया बंपर, विंग मिरर्स और फेंडर पर लगे टर्न इंडिकेटर्स शामिल हैं.

महिंद्रा थार

9.6 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
महिंद्रा थार

ckncv6eoनई थार को कई कॉस्मैटिक और तकनीकी अपग्रेड्स दिए जाने वाले हैं

महिंद्रा ने नई जनरेशन थार को टिपिकल बॉक्सी सिलवट में पेश किया है जो पिछले मॉडल के मुकाबले बड़ी, आकर्षक और अलग दिखेगी. पिछली बार लीक हुई स्पाय फोटोज़ की मानें तो 2020 महिंद्रा थार SUV के साथ चौकोर खिड़कियां दी गई हैं जो SUV के साइड और पिछले हिस्से में दिखाई दी हैं. कंपनी नई जनरेशन थार में स्लाइड विंडो दे सकती है. SUV की पिछली सीट्स सामने की ओर मुंह किए हुए हैं और इनपर लगे सीटबेल्ट भी सी-पिलर से जोड़े गए हैं. नई थार को कई कॉस्मैटिक और तकनीकी अपग्रेड्स दिए जाने वाले हैं जिनमें गोल हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, इंडिकेटर्स के साथ बड़े फेंडर्स, टेलगेट पर लगा स्पेयर व्हील और नई टेललाइट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने देश भर में अपने डीलरों को जमा कर ऑनलाइन बिक्री शुरू की

0 Comments

नई जनरेशन महिंद्रा थार के इंटीरियर में भी बदलाव किए जाने की संभावना है जिसमें SUV के साथ बेहतर क्वालिटी की अपहोल्स्ट्री, प्रिमियम सीट्स, फ्रंट फेसिंग रियर सीट्स, सभी मॉडल्स में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स दिए जाएंगे. इनके अलावा SUV के साथ अगले दो एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं. नई थार के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जो 187 bhp पावर और 380 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, और 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन जो 138 bhp पावर वाला है. महिंद्रा ऑटोमोटिव इस SUV के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है.

कम्पेयर महिंद्रा थार मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ