लॉगिन

होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया ने तेलंगाना में पार किया 25 लाख वाहन बेचने का आंकड़ा

तंलंगाना में होंडा ऐक्टिवा को बहुत पसंद किया जाता है और बाज़ार पर इसका दबदबा बना हुआ है, स्कूटर सेगमेंट में ऐक्टिवा की बाज़ार में हिस्सेदारी 72% है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने तेलंगाना में 25 लाख दो-पहिया बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है. इस राज्य में बिक्री का यह आंकड़ा कंपनी ने करीब दो दशक में पूरी किया है और होंडा ने यहां 2001 में ऐक्टिवा के साथ कामकाज शुरू किया था. पूरे भारत की तरह इस राज्य में भी होंडा ऐक्टिवा को बहुत पसंद किया जाता है और बाज़ार पर इसका दबदबा बना हुआ है, स्कूटर सेगमेंट में ऐक्टिवा की बाज़ार में हिस्सेदारी 72 प्रतिशत है. हाल में लोगों के बीच निजी वाहनों की मांग बढ़ने से भी होंडा टू-व्हीलर्स की बिक्री में पिछले कुछ समय में बड़ा उछाल आया है. बता दें कि तेलंगाना राज्य को 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग किया गया है और बिक्री का यह आंकड़ा 2001 से मिला-जुला है.

    99vpl9f8होंडा की राज्य के बाज़ार में कुल हिस्सेदारी जहां 38 प्रतिशत है

    इस बारे में बात करते हुए HMSI की सेल्स और मार्केटिंग के डायरेक्टर, यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि, “तेलंगाना में पिछले 5-6 साल में ऐक्टिवा की लगातार बढ़ती मांग को देखकर ना सिर्फ स्कूटरीकरण पर दमदार बढ़त दिखती है, बल्कि होंडा ब्रांड के प्रति ग्राहकों का भरोसा भी दिखता है. हालिया लॉन्च ऐक्टिवा 20वां एनिवर्सरी एडिशन के साथ होंडा डिओ और हॉर्नेट 2.0 के रेपसोल रेस एडिशन त्योहारों की खुशियों को और बढ़ाएंगे. 2021 लगभग आ चुका है और हमारे उत्पादों की मौजूदा रेन्ज आपको बेहतरीन राइडिंग का अभूतपूर्व अनुभव देगी.”

    ये भी पढ़ें : होंडा टू-व्हीलर्स ग्राज़िया 125 पर दे रही ₹ 5,000 कैशबैक, जानें किन्हें मिलेगा लाभ

    होंडा टू-व्हीलर्स ने तेलंगाना में अप्रैल से नवंबर 2020 के बीच 1 लाख दो-पहिया बेचे हैं. होंडा की राज्य के बाज़ार में कुल हिस्सेदारी जहां 38 प्रतिशत है, वहीं कंपनी का कहना है कि कर तीसरा दो-पहिया वाहन होंडा मोटरसाइकिल या स्कूटर होता है. होंडा ने तेलंगाना में पहले 10 लाख ग्राहक 14 साल में बनाए थे, इसके बाकी के 15 लाख ग्राहक कंपनी ने पिछले 6 साल में बनाए हैं. यह आंकड़ा साबित करता है कि पिछले 1 दशक में दो-पहिया वाहनों की मांग राज्य में काफी बढ़ी है, खासतौर पर स्कूटर की. होंडा टू-व्हीलर्स फिलहाल 430 टचपॉइंट्स के साथ तेलंगाना में काम कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें