लॉगिन

Rs. 2 लाख से भी कम कीमत में मिलेगी होंडा की ये शानदार बाइक, भारत में एंट्री पर सस्पेंस

थाईलैंड में होंडा ने अपनी नई बाइक CB150R लोगों के सामने पेश की है. शानदार लुक वाली ये बेहतरीन बाइक 150 सीसी पावर वाली है और होंडा ने इसकी कीमत 2 लाख रुपए से भी कम रखी है. कंपनी इस बाइक को भारत में लॉन्च करेगी इसपर अभी सस्पेंस बना हुआ है. जानें 2 लाख से कम कीमत में एबीएस के साथ और क्या मिलेगा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा ने अपनी नई बाइक CB150R थाईलैंड में लॉन्च कर दी है
  • होंडा ने यह बाइक एशिया के बाजारों में बेचने के लिए बनाई है
  • कंपनी की ये नई बाइक होंडा 150SS रेसर कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है
होंडा ने थाईलैंड में अपनी प्रोडक्शन रेडी 150SS रेसर कॉन्सेप्ट मॉडल अनवील कर दिया है. पहली बार इस बाइक को मार्च 2017 में बैंगकॉक मोटर शो में शोकेस किया गया था. 150 सीसी की इस मोटरसाइकल को CB150R एक्समोशन के नाम से कंपनी ने पेश किया है. होंडा ने इसकी कीमत 1,92,000 रुपए रखी है. कंपनी ने इस बाइक की स्टाइल होंडा की बड़ी और महंगी बाइक्स जैसी रखी है और इसमें डीओएचसी 4 वाल्व इंजन लगाया है. यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन वाला फ्यूल इंजैक्टेड है और यूरो 6 एमिशन नॉर्म्स पर खरा उतरता है. इस स्पोर्ट बाइक को बेहतरीन रूप से डिज़ाइन करने के लिए कंपनी के बेहतरीन डिज़ाइनर्स की मदद ली गई है.

ये भी पढ़ें : आने वाला है त्योहारों का सीज़नः ₹ 50,000 से कम में खरीदें ये गियरलैस स्कूटर्स
 
बाइक में लगे 150 सीसी के इंजन को बेहतर राइडिंग अनुभव के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. बाइक का लुक और भी बेहतर बनाने के लिए बॉडी फ्रेम और इंजन को बाइक के बीच में प्लेस किया गया है. इससे बाइक में बेहतर बैलेंस भी बनता और कंट्रोल भी बेहतर हो जाता है. इस बाइक में किसी महंगी होंडा स्पोर्ट बाइक वाले फीचर्स दिए हैं जिसमें अपसाइड-डाउन फ्रंट सस्पेंशन और एबीएस दिया गया है. इस बाइक में जी सेंसर के साथ रेडियल माउंट 4 पॉट क्लिपर भी दिया गया है. इसके साथ ही 296 एमएम का फ्लोटिंग फ्रंट डिस्क ब्रेक भी दिया गया है. कंपनी इस मॉडल को फिलहाल थाईलैंड और साउथ ईस्ट एशिया के बाजार में बेचेगी और हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी इस बाइक को भारत में लॉन्च करेगी या नहीं.

ये भी पढ़ें : होंडा ने महाराष्ट्र में लॉन्च की सस्ती यूटिलिटी स्कूटर 'क्लिक', जानें क्या है कीमत और फीचर्स
 
होंडा के अधिकारियों ने कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान बताया कि, फिलहाल कंपनी भारत में 200 सीसी से उूपर की कोई बाइक नहीं बनाने वाली. होंडा सीबीआर150आर और सीबीआर250आर दोनों बाइक्स होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया की वेबसाइट पर लिस्टेड नहीं हैं, ऐसे में कंपनी ने इसे लेकर फिलहाल कोई बयान नहीं दिया है. कंपनी के एक सूत्र ने बताया कि कंपनी अगले कुछ प्रोडक्ट 200 सीसी के अंदर लॉन्च करेगी, यह इस प्रिमियम कम्यूटर मोटरसाइकल लॉन्च की ओर इशारा करता है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें