लॉगिन

होंडा ने की नई मंकी 125 मोटरसाइकल के उत्पादन की पुष्टि, जानें किन फीचर्स से लैस है बाइक

होंडा पुष्टि कर दी है कि कंपनी मंकी बाइक का उत्पादन दोबारा शुरू कर चुकी है. इसे पहली बार 2017 टोक्यो मोटर शो में शोकेस किया था. टैप कर जानें कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 24, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा ने मंकी 125 में 125सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है
  • होंडा जापान की वेबसाइट पर इस बाइक की कीमत अपडेट की दी है
  • होंडा मंकी 125 की कीमत 3,99,600 येन यानी 2.45 लाख रुपए रखी है
होंडा ने आखिरकार यह पुष्टि कर दी है कि कंपनी मंकी बाइक का उत्पादन दोबारा शुरू कर चुकी है. कंपनी ने इसे पहली बार 2017 टोक्यो मोटर शो में शोकेस किया था. मांग में कमी की वजह से बिक्री में गिरावट आने और नए एमिशन नॉर्म्स पर खरा नहीं उतरने की वजह से कंपनी ने होंडा मंकी बाइक को पिछले साल बंद कर दिया था. नई मंकी बाइक पिछले मॉडल के समान प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इस बाइक में ग्रोम या MSX 125 इंजन लगाया जाएगा. कंपनी बाइक में नया 125cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन लगाने वाली है. यह इंजन 7000 rpm पर 9.3 bhp पावर और 5250 rpm पर 11 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाइक में लगा इंजन फ्यूल इंजैक्शन तकनीक वाला है और इसका कुल वज़न 107 किग्रा के साथ 5.6-लीटर का फ्यूल टैंक है.
 
honda monkey 125
होंडा मंकी 125 की कीमत 3,99,600 येन यानी 2.45 लाख रुपए रखी है
 
होंडा ने नई मंकी बाइक मे अपसाइड डाउन फोर्क्स, 12-इंच के टायर्स, दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और अगले टायर पर काम करने वाला एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है. अगर आप अपनी मंकी बाइक को अगले पहिए पर खड़ा करना चाहते हैं तो ये काफी कठिन होगा. इसके अलावा बाइक में फुल एलईडी लाइटिंग और गोलाकार इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो पूरी तरह डिजिटल है. वैश्विक स्तर पर कंपनी इस बाइक को तीन कलर्स - बनाना येल्लो, पर्ल नेबुला रैड और पर्ल शाइनिंग ब्लैक में पेश करने वाली है. कंपनी का दावा है कि होंडा मंकी 125 का माइलेज 67.1 किमी/लीटर है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने छुआ 125cc स्कूटर ग्राज़िया की 1 लाख से ज़्यादा यूनिट बेचने का आंकड़ा
 
honda monkey 125
होंडा ने मंकी 125 में 125सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है
 
होंडा मोटरसाइकल ने अपनी जापान की वेबसाइट पर पहले ही इस बाइक को डिस्प्ले कर दिया है जिसकी कीमत 3,99,600 येन यानी भारतीय मुद्रा में यह कीमत 2.45 लाख रुपए हो जाती है. होंडा नई मंकी 125 बीइक को स्क्रैंबलर के साथ कैफे रेसर वेरिएंट में भी लॉन्च करेगी. अगर कंपनी इस बाइक को देश में लॉन्च करेगी तो सबसे ज़्यादा खुशी की बात होगी, लेकिप अनुमान है कि कंपनी इस बाइक को भारत में नहीं करने वाली.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें