लॉगिन

ह्यूंदैई QXi सबकॉम्पैक्ट SUV का केबिन पहली बार स्पॉट, मिलेंगे प्रिमियम फीचर्स

कार फिलहाल उत्पादन के लिए तैयारी के दौर में है और हाल में इसे टेस्टिंग के दौरान दक्षिण कोरिया में स्पॉट किया गया है. टैप कर जानें कितनी दमदार है QXi?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 24, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हयूंदैई मोटर्स कुछ समय बाद भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में अपनी बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है जिसका कोडनेम ह्यूंदैई QXi है. यह कार फिलहाल उत्पादन के लिए तैयारी के दौर में है और हाल में इसे टेस्टिंग के दौरान दक्षिण कोरिया में स्पॉट किया गया है. इस कार की जगह वैश्विक बाज़ार और भारत में ह्यूंदैई क्रेटा और कोना के नीचे की होगी. इस कार की स्पाय फोटोज़ में कार के केबिन ही हल्की झलक मिली है. भारत में सबकॉम्पैक्ट SUV का सैगमेंट बहुत ज़ोरदार मुकाबले से भरा है, ऐसे में अपकमिंग ह्यूंदैई QXi का मुकाबला फोर्ड एकोस्पोर्ट, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सॉन और जल्दद लॉन्च होने वाली महिंद्रा XUV300 से होगा.
     
    tqhip5rs
    हाल में इसे टेस्टिंग के दौरान दक्षिण कोरिया में स्पॉट किया गया है
     
    ह्यूंदैई की अपकमिंग QXi की पहली कुछ स्पाय इमेज में कार का इंटीरियर दिखा है जिसमें फिलहाल डैशबोर्ड पर पूरा काम किया जाना बाकी है. कंपनी की इस सबकॉम्पैक्ट SUV के केबिन में जा दिखाई दिया है उसमें अगली सीट्स में अडजस्ट होने वाले हेडरेस्ट, सेंटर आर्मरेस्ट, प्रिमियम फेब्रिक की अपहोल्स्ट्री के साथ कंट्रास्ट स्टिचिंग, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ ग्लॉस ब्लैक इंटीरियर शामिल है. कार के डोर हैंडल्स पर सिल्वर फिनिश देखा जा सकता है और हमारा अनुमान है कि कार के एयर-कॉन् वेंट्स पर भी यह देखा जा सकता है. पिछले यात्रियों के लिए भी अडजस्ट होने वाला हैडरेस्ट दिखाई दिया है.
       
    कार में पूरी तरह ब्लैक केबिन दिया गया है जो ग्लोबल मार्केट के लिए है, ऐसे में भारत के लिए कंपनी इसमें डुअल-टोन ट्रीटमेंट देने के साथ कुछ और कलर्स जोड़ सकती है. इसके अलावा संभवतः ह्यूंदैई इस नई SUV में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और ऐसे ही कई और आकर्षक फीचर्स देगी. अनुमान है कि ह्यूंदैई कोना की तर्ज़ पर इस कार में भी बड़े आकार की कास्केडिंग ग्रिल लगाई जाएगी. जहां कार के अगले हिस्से में स्प्लिट हैडलैंप्स मिल सकते हैं, वहीं पिछले हिस्से में स्पोर्ट रैपअराउंड टेललैंप्स दिए जा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV300 इलैक्ट्रिक लॉन्च की जानकारी आई सामने, सामान्य SUV का लॉन्च बाकी
     
    कार में 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, साथ ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराया जाएगा. निश्चित तौर पर ये सभी इंजन BSVI एमिशन नॉर्म्स पर खरे उतरेंगे और कंपनी इस SUV में लगे इंजन को मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध कराएगी, इसमें कंपनी के हालिया डेवेलप किए एएमटी गियरबॉक्स दिए जाने का अनुमान है जो हाल में ह्यूंदैई सेंट्रो के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने बताया है कि इस कार का इलैक्ट्रिक वर्ज़न फिलहाल डेवेलपमेंट के दौर में है.
     
    स्पाय इमेज सोर्स : पोस्ट.नावेर.कॉम
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें