लॉगिन

महिंद्रा ने Rs. 36,000 तक बढ़ाई अपने सभी वाहनों की कीमत, 1 जुलाई से होंगी लागू

महिंद्रा ने यह घोषणा की है कि 1 जुलाई 2019 से कंपनी अपने सभी कार मॉडल की कमतों में 36,000 रुपए तक इज़ाफा करने वाली है. जानें क्यों बढ़ी वाहनों की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 19, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने यह घोषणा की है कि 1 जुलाई 2019 से कंपनी अपने सभी कार मॉडल की कमतों में 36,000 रुपए तक इज़ाफा करने वाली है. कंपनी ने अपने कार लाइन-अप के दाम बढ़ाए जाने की वजह आगामी AIS 145 सुरक्षा नियमों के चलते वाहनों में बदलाव को बताया है. आगामी AIS 145 सुरक्षा नियम लागू होने के बाद 1 जुलाई 2019 से सभी वाहनों में कई सुरक्षा फीचर्स मुहैया कराना अनिवार्य हो गया है जिनमें ड्राइवर एयरबैग, ड्राइवर और को-ड्राइवर दोनों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और ओवर स्पीड अलर्ट शामिल है. ये नियम देशभर की सभी पैसेंजर कारों के लिए लागू किया जाने वाला है.

    mahindra kuv100 nxt1 जुलाई 2019 से सभी वाहनों में कई सुरक्षा फीचर्स मुहैया कराना अनिवार्य हो गया है

    महिंद्रा ऑटोमोटिव जिन वाहनों के दाम कम दर पर बढ़ाने वाली है उनमें महिंद्रा स्कॉर्पियो, बोलेरो, TUV300 और KUV100 NXT शामिल हैं, इसके साथ ही महिंद्रा XUV500 और मराज़ो की कीमत में थोड़ी ज़्यादा बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. महिंद्रा ने कुछ समय पहले लॉन्च की XUV300 की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है, यह कॉम्पैक्ट SUV पहले से इन सभी फीचर्स से लैस है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की स्पेशल एडिशन थार 700, जल्द आएगी नई जनरेशन SUV

    महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के ऑटोमोबाइल सैक्टर के प्रेसिडेंट राजन वाधेरा ने कहा कि, “महिंद्रा में हमारे प्रोडक्ट डेवेलपमेंट प्रोसेस का प्रमुख भाग यात्रियों की सुरक्षा है और सुरक्षा नियमों में इस परिवर्तन को लेकर हम रेगुलेटरी का स्वागत करते हैं. हम सड़क का इस्तेमाल करने वाले हर इंसान की सुरक्षा चाहते हैं इसीलिए हमने तय मानकों के हिसाब से तत्काल सभी वाहनों को अपडेट किया है. बहरहाल, वाहनों में हुए ये बदलाव खर्चीले हैं और इसीलिए हम अपने सभी वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी को 1 जुलाई 2019 से लागू करेंगे.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें