लॉगिन

महिंद्रा थार ने पार किया 50,000 बुकिंग का आंकड़ा, मिल रही 5 महीने की वेटिंग

इस ऑफ-रोडर SUV ने बुकिंग की संख्या महज़ 6 महीनों में पार कर ली है जो साबित करता है कि नई थार को काफी पसंद किया जा रहा है. जानें थार के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई जनरेशन थार के लिए 50,000 बुकिंग्स हासिल करने का ऐलान किया है जिसे कंपनी ने अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया है. इस ऑफ-रोडर SUV ने बुकिंग की संख्या महज़ 6 महीनों में पार कर ली है जो साबित करता है कि नई थार को काफी पसंद किया जा रहा है, बता दें कि यह बुकिंग 5 महीने की वेटिंग मिलने के बावजूद कंपनी ने पाई है. महिंद्रा का कहना है कि नासिक उत्पादन प्लांट और सप्लायर दोनों की तरह से इस मांग को पूरा करने में तेज़ी लाने का काम शुरू कर दिया गया है ताकि बढ़ती मांग के साथ वेटिंग पीरियड को भी कम किया जा सके.

    kjmprg0gहम नई जनरेशन थार के लिए मिल इस अभूतपूर्व प्रतिक्रिया को देखकर काफी खुश हैं - वीजय नाकरा

    बुकिंग के इस आंकड़े पर बात करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के ऑटोमोबाइल डिविजन के चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर, वीजय नाकरा ने कहा कि, “हम नई जनरेशन थार के लिए मिल इस अभूतपूर्व प्रतिक्रिया को देखकर काफी खुश हैं, यहां तक कि इसकी मांग ने सारी उम्मीदों से बेहतर कर दिखाया है. थार पर वेटिंग का समय अनुमान से काफी ज़्यादा है और हम अपने सभी ग्राहकों के धैर्य और कंपनी पर उनके विश्वास की सराहना करते हैं, वहीं इस चुनौती भरे समय में उत्पादन में तेज़ी लाने के लिए हम अपने सप्लायर्स से लगातार बातचीत कर रहे हैं.”

    cak8ic6gनई थार को हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप दोनों विकल्प दिए गए हैं

    नई 2020 महिंद्रा थार एएक्स ट्रिम में थार 16-इंच के स्टील व्हील्स, कम उपकरणों और बिना ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के आई है. एलएक्स वेरिएंट के साथ 18-इंच के अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और अधिक फीचर्स दिए गए हैं. नई थार को 2.0-लीटर एमस्टैलियन 15 टीजीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. ऑफ-रोडर के साथ 2.2-लीटर एमहॉक 130 डीजल इंजन भी मिला है जो 130 बीएचपी पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है, लेकिन सिर्फ एलएक्स ट्रिम के साथ.

    ये भी पढ़ें : नई महिंद्रा XUV500 का नाम होगा XUV700, जल्द होगी लॉन्च

    नई थार को हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप दोनों विकल्प दिए गए हैं. नई थार को 650 मिमी गहरे पानी में चलाया जा सकता है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 226 मिमी है और 16-इंच अलॉय व्हील वाले वेरिएंट्स में ये उपलब्ध नहीं होगा. नई थार के साथ पहली बार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. ये 7-इंच का है जो इन-बिल्ट नेविगेशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो आते हैं. बाकी फीचर्स में मैन्युअल HVSC, पावर विंडो, दो यूएसबी पोट्स, एक 12 वोल्ट पावर सॉकेट, रिमोट लॉकिंग, सेंट्रल लॉकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें