लॉगिन

महिंद्रा 1 अप्रैल से अपने सभी वाहनों की कीमत बढ़ाएगी, 2.7% तक होगा इज़ाफा

यह कीमतें 0.5-2.7% तक बढ़ाई जाएंगी जिससे वाहनों के दाम 5,000 रुपए से 73,000 रुपए मॉडल के अनुसार बढ़ाए जाएंगे. जानें क्यों बढ़ रही हैं कीमतें?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 28, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बयान में घोषणा की है कि 1 अप्रैल 2019 से कंपनी के सभी पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों की कीमत में इज़ाफा किया जाएगा. यह कीमतें 0.5 से लेकर 2.7% तक बढ़ाई जाएंगी जिससे वाहनों के दाम 5,000 रुपए से 73,000 रुपए मॉडल के अनुसार बढ़ाए जाएंगे. यह कीमत कमोडिटी कीमतों में बढ़ोतरी होने की वजह से ज़्यादा हुई है. इस मामले में कंपनी का कहना है कि, जहां हम वाहनों की कीमत को कम रखने के पूरे प्रयास कर रहे हैं, वहीं अब इस कीमत को बढ़ने से रोकना मुमकिन नहीं है.

    jc6e6hsk

    यह स्पष्ट नहीं है कि XUV300 की कीमत में इज़ाफा होगा या नहीं

    वाहनों के दाम बढ़ाए जाने पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव सैक्टर के प्रसिडेंट राजन वाधेरा ने कहा कि, “इस साल वस्तुओं की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके चलते हमें कई बड़े कदम उठाने पड़े हैं और वाहनों की कीमत बढ़ाना इनमें से एक है. ऐसे में हम अपने सभी वाहनों के दाम 1 अप्रैल 2019 से बढ़ाने वाले हैं.”

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV300 ने भारत में हासिल की 13,000 बुकिंग्स, तगड़े मुकाबले वाला है सैगमेंट

    यह अबतक साफ नहीं हुआ है कि कीमत बढ़ाने के इस दायरे में हालिया लॉन्च महिंद्रा एक्सयूवी 300 को शामिल किया गया है या नहीं. इसके साथ ही महिंद्रा वाहन निर्माता कंपनियों के उस गुट में शामिल हो गया है जिन्होंने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. महिंद्रा के पहले टाटा मोटर्स, टोयोटा किरलोसकर मोटर और रेनॉ ने अपने वाहनों की कीमत नए वित्तीय वर्ष में बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें