लॉगिन

मारुति सुज़ुकी अर्टिगा का लिमिटेड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 7.79 लाख

मारुति ने लिमिटेड एडिशन अर्टिगा को कॉस्मैटिक बदलावों, अलॉय व्हील्स और नए डुअल-टोन इंटीरियर के साथ लॉन्च किया है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई अर्टिगा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 14, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मारुति सुज़ुकी ने लिमिटेड एडिशन अर्टिगा की सिर्फ मिड ट्रिम में दिया है
  • नए फीचर्स में अलॉय व्हील्स, रियर स्पॉइलर और 2 टोन इंटीरियर शामिल है
  • तकनीकी रूप से लिमिटेड एडिशन अर्टिगा में कोई बदलाव नहीं किया गया
मारुति सुज़ुकी ने हाल ही में अपनी अपडेटेड कार मारुति अर्टिगा का लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है. यह लिमिटेड एडिशन कार के सिर्फ मिड वेरिएंट्स वीएक्सआई और वीडीआई में उपलब्ध कराया गया है. कंपनी ने कार के पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 7.79 लाख रुपए रखी है, वहीं इसके डीजल वेरिएंट की कीमत बढ़कर 9.71 लाख रुपए हो जाती है. मारुति सुज़ुकी ने लिमिटेड एडिशन अर्टिगा को नए कॉस्मैटिक बदलावों, अलॉय व्हील्स और नए डुअल-टोन इंटीरियर के साथ लॉन्च किया है. दिलचस्प है कि यह बिल्कुल वही लिमिटेड एडिशन अर्टिगा है जिसे मारुति सुज़ुकी ने फरवरी 2017 में पेश किया था और फीचर्स भी लगभग ऐसे ही थे.
 
02 Feature Crousal Banners 3
नए फीचर्स में अलॉय व्हील्स, रियर स्पॉइलर और 2 टोन इंटीरियर शामिल है
 
मारुति सुज़ुकी नई अर्टिगा दिखने में स्टैंडर्ड मॉडल के लगभग समान है लेकिन कार में कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं जिससे इसका लुक रिफ्रेश हो गया है. इसमें क्रोम वर्क वाले फॉगलैंप्स, ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स, पिछले हिस्से में रूफ माउंटेड स्पॉइलर और लिमिटेड एडिशन बैजिंग शामिल है. नई अर्टिगा लिमिटेड एडिशन के साथ तीन बॉडी कलर्स - एक्सक्विसाइट मरून, सिल्की सिल्वर और सुपीरियर व्हाइट शामिल हैं. कार के केबिन में भी कई कॉस्मैटिक बदलाव हुए हैं जिनमें वुडन स्टाइल सेंट्रल कंसोल, डोर पैनल्स के साथ डुअल-टोन मिर, फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री और व्हाइट पाइपिंग शामिल है.
 
03 Feature Crousal Banners 3
मारुति सुज़ुकी ने लिमिटेड एडिशन अर्टिगा की सिर्फ मिड ट्रिम में दिया है
 
मारुति सुज़ुकी इंडिया ने लिमिटेड एडिशन अर्टिगा में सेंट्रल आर्मरेस्ट, मैचिंग लैदर स्टीयरिंग व्हील और व्हाइट लाइटिंग दी गई है. मारुति सुज़ुकी इंडिया ने नई अर्टिगा लिमिटेड एडिशन के दोनों वेरिएंट में 2 डिन एमपी3 ऑडियो सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेटिविटी और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल दिया है. इसके साथ ही कार में कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग सेंसर, मैन्युअल क्लाइमेट कट्रोल, सभी 4 पावर विंडो और कई फीचर्स दिए हैं. सेफ्टी की बात करें तो कार के साथ डुअल एयरबैग्स, ABS और EBD, सेंट्रल लॉकिंग और सीटबेल्ट रिमाइंडर के साथ कई और फीचर्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च की ऑटोमैटिक गियर वाली विटारा ब्रेज़ा, शुरुआती कीमत ₹ 8.54 लाख
 
features
तकनीकी रूप से लिमिटेड एडिशन अर्टिगा में कोई बदलाव नहीं किया गया
 
कार में 1.4-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन लगाया है जो 94 bhp पावर और 130 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कार में 1.3-लीटर का DDiS डीजल इंजन लगाया है जो 89 bhp पावर और 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मुहैया कराया गया है. बता दें कि मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन अर्टिगा एमपीवी पर काम कर रही है जिसके भारत में 2018 के अंत तक लॉन्च किए जाने का अनुमान है. हाल ही में मारुति ने न्यू-जेन अर्टिगा को इंडोनेशिया में पेश किया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी अर्टिगा पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें