carandbike logo

मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च से लेकर अबतक बेची 75,000 से ज़्यादा S-Presso हैचबैक

language dropdown

S-Presso: मारुति सुज़ुकी ने ऐलान किया है कि लॉन्च से अबतक एस-प्रेसो हैचबैक की 75,000 से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं. जानें किन फीचर्स से लैस है एस-प्रेसो?

S-Presso: SUV से प्रेरित ये नई एंट्री-लेवल हैचबैक अक्टूबर 2019 में लॉन्च की गई थी expand फोटो देखें
S-Presso: SUV से प्रेरित ये नई एंट्री-लेवल हैचबैक अक्टूबर 2019 में लॉन्च की गई थी

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने ऐलान किया है कि कंपनी ने लॉन्च से लेकर अबतक एस-प्रेसो हैचबैक की 75,000 से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं. SUV से प्रेरित ये नई एंट्री-लेवल हैचबैक अक्टूबर 2019 में लॉन्च की गई थी जिसे कंपनी के कार लाइन-अप में ऑल्टो के10 के विकल्प के तौर पर लॉन्च किया गया है और इसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो का मुकाबला प्राथमिक रूप से सेगमेंट की रेनॉ क्विड से हो रहा है, इसके अलावा छोटे आकार की SUV जैसी डिज़ाइन वाली एंट्री-लेवल कारों से भी ये टक्कर ले रही है जिनमें डैट्सन रेडी-गो और ह्यून्दे सेंट्रो जैसी कारें शामिल हैं. बता दें कि दिल्ली में एस-प्रेसो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 3.70 लाख है.

tjc0s5hkकंपनी के कार लाइन-अप में ऑल्टो के10 के विकल्प के तौर पर लॉन्च किया गया है

मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो में ऑल्टो के10 से लिया गया 1-लीटर 998सीसी, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है. बीएस6 मानकों वाला ये इंजन 5,500 आरपीएम पर 67 बीएचपी पावर और 3,500 आरपीएम पर 90 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ मारुति के एजीएस ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिला है. मारुति की नई एस-प्रेसो 5वीं जनरेशन हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसका उत्पादन भारत में किया जा रहा है और यहीं से एस-प्रसो को दक्षिण अमेरिका, अफ्रीका और एशिया के बाज़ारों में निर्यात किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : सितंबर 2020 में कारों की बिक्रीः मारुति सुज़ुकी ने बिक्री में दर्ज की 31 प्रतिशत बढ़त

a2ml5o08इसका इंटीरियर कीमत के हिसाब से इसे पैसा वसूल कार बनाता है
0 Comments

मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है जिसमें ऑल्टो के10 वाला 1.0-लीटर इंजन लगाया गया है. कंपनी ने एस-प्रेसो को चार वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआईप्लस में पेश किया है. कार को काफी आकर्षक बनाया गया है जिसमें इसका इंटीरियर कीमत के हिसाब से इसे पैसा वसूल कार बनाता है. मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो 6 कलर्स में उपलब्ध कराई गई है जिसमें बिल्कुल नए स्टैरी ब्ल्यू और सिज़ल ऑरेंज शामिल हैं. कार में डुअल-एयबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड सेंसिंग डोर लॉकिंग दी गई है, वहीं बेस मॉडल में सामान्य तौर पर सिर्फ ड्राइवर साइड एयरबैग उपलब्ध कराया गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on मारुति सुजुकीरों-प्रेस्सो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.