लॉगिन

मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा का स्पोर्ट एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 7.98 लाख

मारुति सुज़ुकी ने पहली बार SUV को 2016 में लॉन्च किया था और अबतक विटारा ब्रेज़ा की 4.35 लाख यूनिट बेच ली हैं. जानें कितना अपडेट हुआ स्पोर्ट एडिशन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 27, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा भारत में बहुत पसंद की जाने वाली SUV है और इस सबकॉम्पैक्ट SUV से कंपनी ने बिक्री के मामले में सैगमेंट पर कब्जा कर रखा है. मारुति सुज़ुकी इंडिया ने पहली बार SUV को 2016 में लॉन्च किया था और अबतक विटारा ब्रेज़ा की 4.35 लाख यूनिट बेच ली हैं. लगभग चार साल बाद कंपनी ने विटारा ब्रेज़ा का स्पोर्ट एडिशन लॉन्च किया है जो कार का अपडेटेड मॉडल है और इसकी कीमत सामान्य विटारा ब्रेज़ा से 29,990 रुपए ज़्यादा है. अब विटारा ब्रेज़ा के स्पोर्ट एडिशन की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.98 लाख रुपए है.

    e8h11hm8मारुति सुज़ुकी ने पहली बार SUV को 2016 में लॉन्च किया था

    2019 विटारा ब्रेज़ा स्पोर्ट एडिशन को सिर्फ रिप्रेश स्टाइल देने के लक्ष्य से बनाया गया है इसीलिए इसमें अपडेट भी सिर्फ कॉस्मैटिक ही किए गए हैं. ब्रेज़ा स्पोर्ट एडिशन में अलग से एक्सेसरी पेकेज दिया गया है जिसे किभी भी मॉडल और वेरिएंट के लिए कस्टमाइज़ किया जा सकता है. इनमें एक्सेसरीज़ की विस्त्रत रेन्ज में से ग्राहक अपने हिसाब से पैकेज बना सकते हैं जिसमें नए सीट कवर्स, डिज़ाइनर मैट्स, साइड क्ललैडिंग, बॉडी ग्राफिक्स, फ्रंट और गियर गार्निश, लेदर स्टीयरिंग कवर, डोर सिल-गोर्ड, व्हील आर्क किट और नेक कुशन के साथ और बहुत कुछ शामिल है.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV ह्यूंदैई वेन्यू भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 6.50 लाख

    मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा के फेसलिफ्ट मॉडल को भी उत्पादन के लिए भेजने की तैयारी में जुटी है जो BS6 इंजन से लैस होगी. कंपनी विटारा ब्रेज़ा को अभी सिर्फ 1.3-लीटर DDiS डीजल इंजन के साथ उपलब्ध कराती है, लेकिन अब इस इंजन के दिन पूरे हो गए हैं और भारत में नए BS6 नॉर्म्स आने तक इस इंजन को बंद कर दिया जाएगा. हमने एक्सक्लूसिव जानकारी आपको दी थी कि BS6 इंजन वाली विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट 1.2-लीटर के12 पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी. फिलहाल के लिए मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा के डीजल इंजन को आगे पेश नहीं करने वाली, हालांकि मांग के हिसाब से कंपनी हालिया डेवेपल किया 1.5-लीटर DDiS 225 डीजल इंजन ब्रेज़ा फेसलिफ्ट में उपलब्ध करा सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी ब्रेज़ा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें