लॉगिन

2021 डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 13.49 लाख

कंपनी ने भारतीय बाज़ार के लिए इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और देशभर की डुकाटी डीलरशिप पर कीमत चुकाते ही तुरंत बाइक आपको सौंप दी जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया ने 2021 डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 देश में लॉन्च कर दी है जिसे दो वेरिएंट्स - सुपरस्पोर्ट 950 और सुपरस्पोर्ट एस में भारत लाया गया है. जहां पहले वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 13.49 लाख है, वहीं सुपरस्पोर्ट एस की एक्सशोरूम कीमत रु 15.49 लाख रखी गई है, इसके अलावा आर्कटिक व्हाइट सिल्क कलर में इस मॉडल की कीमत रु 15.69 लाख हो जाती है. बाइक का बेस मॉडल सिर्फ डुकाटी रैड कलर में पेश किया गया है. कंपनी ने भारतीय बाज़ार के लिए इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और देशभर की डुकाटी डीलरशिप पर कीमत चुकाते ही तुरंत बाइक आपको सौंप दी जाएगी.

    2dis4snoबाइक का बेस मॉडल सिर्फ डुकाटी रैड कलर में पेश किया गया है

    बाइक में सबसे ज़्यादा ध्यान में आने वाली बात इसकी बदली हुई फेयरिंग है जो पानीगाले वी4 से ली गई है. नए साइड पैनल्स के साथ दो एयर डक्ट्स भी दिए गए हैं जो इंजन से निकलने वाली गर्म हवा को राइडर से दूर रखते हैं. बाइक के एलईडी हैडलाइट्स भी नए हैं और अब फेयरिंग के साथ जुड़े हुए दिखे हैं. इसके ठीक बगल में इंटेक्स दिए गए हैं जो इंजन को ताज़ी हवा देते हैं. एलईडी डीआरएल का पैटर्न भी पानीगाले वी4 से मिलता है. डुकाटी इंडिया द्वारा लॉन्च 2021 सुपरस्पोर्ट 950 के अगले हिस्से में पहले से बेहतर एयरोडायनामिक्स दिए गए हैं.

    ett179aनया 4.3-इंच फुल-टीएफटी डिस्प्ले

    नए मॉडल में नया 4.3-इंच फुल-टीएफटी डिस्प्ले मिला है और इस अपडेट में अच्छे इलेक्ट्रॉनिक्स भी दिए गए हैं. नई सुपरस्पोर्ट 950 के साथ 937 सीसी टेस्टास्ट्रेटा, ट्विन सिलेंडर इंजन मिला है जो 110 बीएचपी ताकत और 93 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसके साथ बॉश का 6-ऐक्सिस इनर्शियल प्लैटफॉर्म दिया गया है. इसके अलावा बॉश का कॉर्नरिंग एबीएस, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल, डुकाटी क्विक शिफ्ट और नया डुकाटी व्हीली कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिले हैं. यहां तीन राइडिंग मोड्स - टूरिंग, अर्बन और स्पोर्ट बाइक को मिले हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 अप्रिलिया RSV4 और ट्यूनो 1100 भारत में लॉन्च, कीमतें ₹ 20.66 लाख से शुरू

    k9t5tu2kएयर डक्ट्स इंजन से निकलने वाली गर्म हवा को राइडर से दूर रखते हैं

    2021 सुपरस्पोर्ट 950 के बाकी पुर्ज़ों में 43 मिमी मरज़ोचि यूएसडी फोर्क्स के साथ साश मोनोशॉक शामिल हैं. बाइक के अगले हिस्से में 48 मिमी ओहलिन यूएसडी और पिछले हिस्से में ओहलिन मोनोशॉक सस्पेंशल लगाए गए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले पहिये में ब्रेम्बो एम4-32 मोनोब्लॉक रेडियल कैलिपर्स के साथ 320 मिमी डिस्क लगे हुए हैं, वहीं पिछला पहिया 245 मिमी डिस्क और ब्रेम्बो टू-पिस्टन कैलिपर्स से लैस है. बाइक को 3 स्पोक अलॉय व्हील्स के अलावा पिरेली डिएबलो रोस्सो 3 रबर टायर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    डुकाटी सुपरस्पोर्ट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय डुकाटी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें