लॉगिन

नई यामाहा R15 के लॉन्च की तारीख का खुलासा हुआ, जानें कितनी बदली बाइक

लीक फोटो में यामाहा R15M का चेहरा दिखाई दिया है जिसके बीच में सिंगल एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप नज़र आया है जिसने ट्विन हैडलैंप सेटअप की जगह ली है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा मोटर इंडिया ने अपनी नई आर-डीएनए मोटरसाइकिल के लिए मीडिया को न्योता भेजा है. जहां कंपनी ने साफ तौर पर नई बाइक का नाम उजागर नहीं किया है, वहीं हमारा मानना है कि लॉन्च होने वाली दो-पहिया अपडेटेड वायज़ैडएफ-आर15 वी3.0 और इसे भारत में 21 सितंबर 2021 को पेश किया जाएगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह नया R15M वेरिएंट होगा जो लीटर-क्लास आर1एम से प्रेरित होगा. ताज़ा स्पाय फोटो में मोटरसाइकिल की कुछ जानकारी सामने आई हैं जिसे देखने के बाद हम इस मोटरसाइकिल को चलाकर देखने का इंतज़ार करने लगे हैं.

    ho6acq18कयास लगाए जा रहे हैं कि यह नया R15M वेरिएंट होगा जो लीटर-क्लास R1M से प्रेरित होगा

    लीक हुई फोटो में यामाहा R15M का चेहरा दिखाई दिया है जिसके बीच में सिंगल एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप नज़र आया है जिसने ट्विन हैडलैंप सेटअप की जगह ली है. बाइक की डिज़ाइन दमदार वायज़ैडएफ-आर7 से प्रेरित है और इसे पैने एलईडी डीआरएल भी दिए गए हैं. फेयरिंग पर दोबारा काम हुआ है और अब ये बाइक को बड़ा दिखाती हैं. नई R15M के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स की जगह यूएसडी फोर्क्स लगाए गए हैं. लीक दस्तावेज में इंजन की जानकारी भी सामने आई है जिसे 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा, ये इंजन 18.1 बीएचपी ताकत बनाता है. आर15 के 18.3 बीएचपी पावर के मुकाबले नई बाइक की ताकत कुछ कम है.

    ये भी पढ़ें : यामाहा ने सितंबर 2021 में स्कूटरों पर त्योहारी ऑफर्स की घोषणा की

    ukgo1j5kताज़ा स्पाय फोटो में मोटरसाइकिल की कुछ जानकारी सामने आई हैं

    इंडिया यामाहा मोटर बाइक के बाकी पुर्ज़े पिछले मॉडल से लेगी जिनमें 6-स्पीड गियरबॉक्स, असिस्ट और स्लिपर क्लच, रियर मोनोशॉक, डिस्क ब्रेक्स, डुअल-चैनल एबीएस शामिल हैं. एलसीडी इंस्ट्रुमेंट कंसोल को अब ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. कंपनी ने अबतक बाइक की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन सामान्य मॉडल से नई बाइक महंगी होगी जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 1.58 लाख है. यामाहा की नई R15M चुनिंदा ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर पेश की जाएगी जो दमदार प्रदर्शन वाली बाइक चाहते हैं. बाइक की ज़्यादा जानकारी जल्द मिलने का अनुमान है.

    इमेज सोर्सः Revnitro_official on Instagram

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें