लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो SUV टेस्टिंग के समय एक बार फिर दिखाई दी

हाल में नज़र आई फोटो से यह समझ आता है कि नई जनरेशन SUV का आकार थोड़ बड़ा होगा और इसकी रूपरेखा अच्छी तरह संवरी होगी. जानें कितनी दमदार होगी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो की टेस्टिंग जारी है और इसके लिया फोटो ऑनलाइन सामने आए हैं जिसमें यह SUV उत्पादन वाली 5-स्लॉट ग्रिल के साथ दिखी है. हालांकि SUV के बाकी लगभग सभी पुर्ज़े अस्थाई दिखे हैं और कंपनी ने अभी इस कार को पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ है. हाल में नज़र आई फोटो से यह भी समझ आता है कि नई जनरेशन SUV का आकार थोड़ बड़ा होगा और इसकी रूपरेखा अच्छी तरह संवरी होगी. दिलचस्प है कि महिंद्रा ने हाल में स्कॉर्पियो स्टिंग नाम ट्रेडमार्क किया है जो नई जनरेशन स्कॉर्पियो का नाम हो सकता है. 2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो को अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर बनाया जाएगा और इसका संभावित मुकाबला आगामी एमजी हैक्टर प्लस और टाटा ग्राविटास के साथ होगा.

    uctpnacgमहिंद्रा ने हाल में स्कॉर्पियो स्टिंग नाम ट्रेडमार्क किया है जो नई जनरेशन स्कॉर्पियो का नाम हो सकता है

    नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो लंबा बोनट दिया गया है जो हुड स्कूप, बड़े आकार के बंपर और चौड़े एयर इंटेक्स के साथ दिखाई दिया है. SUV में लगे टेंपरेरी हैडलैंप्स हैलोजन यूनिट है, लेकिन हमारा मानना है कि उत्पादन वाले मॉडल के साथ एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स मिलेंगे जो एलईडी डीआरएल के साथ आएंगे. टेस्ट म्यूल के साथ स्टील व्हील्स दिखाई दिए हैं, लेकिन प्रोडक्शन मॉडल के साथ SUV के महंगे वेरिएंट में अलॉय व्हील्स लगाए जाएंगे. जहां नई स्कॉर्पियो के टेललैंप्स भी प्रोडक्शन यूनिट नहीं है, वहीं हमारा मानना है कि इसे संभवतः सामान्य तौर पर एलईडी टेललैंप्स से लैस किया जाएगा. आसानी से चढ़ा और उतरा जा सके, इसके लिए SUV के टेलगेट को बदलावों के साथ पेश किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : नई महिंद्रा थार को मिली 15,000 से ज़्यादा बुकिंग, 2 अक्टूबर को लॉन्च हुई SUV

    n2pcnilg2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो को अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर बनाया जाएगा

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो की लंबाई बढ़ा दी है जिससे ये साफ होता है कि SUV के केबिन में अब ज़्यादा जगह मिलेगी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों को काफी आरामदायम अनुभव मिलेगा. फिलहाल बिक रही स्कॉर्पियो तीसरी पंक्ति के लिए दो तरह की सीटिंग में आती है, हालांकि कंपनी अब तीसरी पंक्ति को सामान्य तौर पर सिर्फ आगे की ओर मुंह करके बैठने की व्यवस्था में पेश कर सकती है. इस बार दिखे स्पाय शॉट्स में SUV का केबिन नहीं दिखा है, लेकिन हमारा अनुमान है कि इसमें बेहतर तरीके का डैशबोर्ड, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नए एसी वेंट्स और उन्नत सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा त्योहारी सीज़न में अपनी कारों पर दे रही है ₹ 3.06 लाख तक की छूट

    महिंद्रा ने फिलहाल बेची जा रही स्कॉर्पियो को बीएस6 इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है, ये 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन है जो 138 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ संभवतः अलग से टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कंपनी की नई एमस्टेलियन फैमिली से लिया गया है जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. हमारा अनुमान है कि नई SUV में 1.5-लीटर एमस्टेलियन टीजीडीआई इंजन लगाया जाएगा जो 160 बीएचपी पावर और 280 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    सोर्स : रशलेन और व्हीलबीएचपी

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें